''टीडीपी का घोषणापत्र कांग्रेस और भाजपा की मिलावट'', जगनमोहन रेड्डी ने साधा चंद्रबाबू नायडू पर निशाना

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 05:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में वर्ष 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) का घोषणापत्र कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस द्वारा किए गए चुनावी वादों की मिलावट है और इसमें वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) की योजनाएं भी शामिल की गई हैं।

रेड्डी ने तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू का मजाक उड़ाते हुए उन पर कथित तौर पर राज्य की वाई एस राजशेखर रेड्डी नीत पूर्ववर्ती सरकार सहित अन्य पार्टियों की योजनाओं की नकल कर घोषणापत्र का ‘बिसी बेले भात' और ‘पुलिहोरा' पकाने का आरोप लगाया। ‘बिसी बेले भात' और ‘पुलिहोरा' लोकप्रिय कन्नड़ पकवान हैं। कुर्नूल जिले के पट्टीकोंडा में एक प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) योजना की शुरुआत करने के बाद रेड्डी ने कहा, “चंद्रबाबू का घोषणापत्र आंध्र प्रदेश में नहीं तैयार किया गया। यह हमारे राज्य में नहीं तैयार किया गया, क्योंकि यह व्यक्ति लोगों से घुलता-मिलता नहीं। यह कर्नाटक से उपजा है।”

रेड्डी ने दावा किया कि चंद्रबाबू नायडू ने ‘अम्मा वोडी', ‘चेयुता' और ‘रायथु भरोसा' सहित वाईएसआरसीपी शासनकाल की सभी योजनाओं की नकल की है। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू के पास कोई मौलिकता, व्यक्तित्व और विश्वसनीयता नहीं है। चंद्रबाबू नायडू ने तेदेपा के आंध्र की सत्ता में आने पर महिलाओं, बेरोजगार युवाओं और किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की है। उन्होंने भविष्यकथु गारंटी योजना के तहत 18 साल से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,500 रुपये की मासिक नकद सहायता देने, युवा गलम योजना के तहत युवाओं के लिए 20 लाख रोजगार सृजित करने और किसानों को हर साल 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने का वादा किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News