फिर पुलवामा जैसी साजिश: ड्यूटी से लौट रहे जवानों की बस पर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, IG बोले-लेंगे बदला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 08:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवान में सोमवार शाम आतंकवादियों के एक पुलिस बस पर किए गए हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और 12 जवान घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि हमले को जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा द्वारा अंजाम दिया गया है। आतंकी एक बार फिर से पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में थे।

 

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि कहना सुरक्षा बलों की कार्रवाई से आतंकियों में बौखलाहट है और पाकिस्तान नहीं चाहता है कि जम्मू-कश्मीर में शांति बनी रहे। डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान यहां की शांति में खलल डालने के मौके तलाशता रहता है। वहीं कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकियों को इस हमले के लिए बख्शा नहीं जाएगा और जल्द ही हम इसका बदला लेंगे। 

 

ड्यूटी से लौट रहे थे जवान
जानकारी के मुताबिक जब पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पूरी करके जेवन स्थित पुलिस मुख्यालय लौट रहे थे, तभी घात लगाकर बाइक सवार आतंकियों ने बस को तीनों तरफ से घेर फायरिंग शुरू कर दी। हथियार न होने से पुलिसकर्मी दहशतगर्दों की इस फायरिंग का जवाब नहीं दे सके। साथ ही, यह बस बुलेट प्रूफ नहीं थी, इसलिए हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को बचने का मौका नहीं मिल पाया।

 

PM मोदी ने मांगी रिपोर्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है। साथ ही उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक जिस बस में जवान सवार थे, वो बुलेटप्रूफ नहीं थी और न ही जवानों के पास हथियार थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News