जम्मू-कश्मीर- नगरोटा में मुठभेड़ के बाद बढ़ाई गई कटरा में वैष्णो देवी के आसपास सुरक्षा

2020-11-20T09:06:30.19

नेशनल डेस्क: जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर गुरुवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मुठभेड़ के बाद कटरा में वैष्णो देवी गुफा के पास सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है। वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की पूरी चेकिंग के बाद ही उनको आगे जाने दिया जा रहा है। वहीं कटरा के आपसपास भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। टोल प्लाजा पर लगे जाम पर यात्रियों ने कहा कि उनको इससे कोई परेशानी नहीं है क्योंकि यह सुरक्षा का मामला है। बता दें कि जम्मू शहर के बाहरी इलाके में गुरुवार सुबह एक ट्रक को खुफिया सूचना के आधार पर रोका गया था। इसी दौरान ट्रक में छिपे आतंकी फायरिंग करने लग गए जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

PunjabKesari

मिली थी खूफिया जानकारी
जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने कहा कि आतंकवादी 'बड़ी साजिश' को अंजाम देने के इरादे से आए थे, जिसे नाकाम कर दिया गया है। खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकवादी भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक के साथ घुसपैठ कर सकते हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा के पास सुबह पांच बजे एक ट्रक को जांच के लिए रोका गया, लेकिन ट्रक चालक वाहन को छोड़कर भाग गया। CRPF और पुलिसकर्मियों ने जैसे ही ट्रक की तलाशी लेनी शुरू की, ट्रक में छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सिंह के अनुसार आतंकवादियों से आत्मसमर्पण के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंके और गोलीबारी की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीन घंटे चली मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

PunjabKesari

भारी मात्रा में मिले हथियार और गोला-बारूद
जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि चावल के कट्टों से भरे ट्रक में मुठभेड़ के दौरान आग लग गई। ट्रक के अंदर छिपे आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि घायल पुलिसकर्मियों कुलदीप राज और मोहम्मद इस्हाक मलिक को जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालमें भर्ती कराया गया है। वे खतरे से बाहर हैं। मारे गए आतंकवादियों के पास से 11 एके राइफल, तीन पिस्तौल, 24 मैगजीन, 29 ग्रेनेड, छह यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए हैं। इसके अलावा उनके पास से भारी मात्रा में दवाएं, विस्फोटक सामग्री, तारों के बंडल, इलेक्ट्रोनिक सर्किट और थैले बरामद हुए हैं।

PunjabKesari


Seema Sharma

Recommended News