POK के बागी नेता का दावा: ISI भेज रही है कश्मीर घाटी में आतंकियों को

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 07:55 PM (IST)

नई दिल्ली: आतं​कवादियों का वित्तपोषण करने के लिए फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF)द्वारा पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाले जाने के एक दिन बाद ही POK के बागी नेता ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान के छद्म युद्ध का पर्दाफाश किया। इस नेता ने स्वीकार किया है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को शरण देने और उन्हें कश्मीर में ढकेलने का काम कर रहा है।

POK के प्रमुख बागी नेता सरदार सागाीर खान ने पहली बार बताया कि लश्कर ए तैयबा और JUD वर्षों से आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ करा रहा है, मगर अब पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेंसी ISI कश्मीर में गडबडी जारी रखने के लिए जैश ए मोहम्मद को घाटी में ढकेलने का काम कर रही है। सिविल सोसायटी के कार्यकर्ता द्वारा रिकार्ड की गई वीडियो में सागीर खान इस बात का उल्लेख कर रहा है कि कैसे पाकिस्तान आतंकवादियों को भारत में ढ़केल रहा है। जब एक पत्रकार ने खान से पूछा कि हिजबुल मुजाहिद्दीन, जमात उद दावा जैसे आतंकवादी कैसे बने तो उसने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन करने के लिए इन संगठनों को घाटी में भेज रहा है।

जब अंतराष्ट्रीय समुदाय ने इस पर दबाव डाला तो ISI ने जैश ए मोहम्मद का गठन किया। जैश भी पाकिस्तान के इशारों पर काम करता है। संयुक्त राष्ट्र भी पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों पर अंकुश लगाने के लिए दवाब डाल रहा है। पाकिस्तान अब जैश के आतंकियों को घाटी में भेज रहा है जो सीमा पर मुठभेड में मारे जा रहे हैं। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर वर्षों से जम्मू कश्मीर में लोगों को बेवकूफ बना रहा है। POK के लोग अब पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं जिससे ISI और सेना लोगों की आवाज दबाने के लिए POK में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए आतंकियों को घाटी में भेज रहे हैं।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News