कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, रविशंकर प्रसाद बोले- झूठ बोलना राहुल गांधी की फितरत

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 03:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि झूठ बोलना राहुल गांधी की फितरत है। भारत के लोकतंत्र का अपमान करना, भारत के संस्थाओं का अपमान करना, उनकी आदत हो गई है और न जाने 'मोदी जी' जी पर क्या-क्या बोलते हैं। रविशकंर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी पुलवामा हमले, लोकतंत्र और चीन पर दिए बयानों का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी विदेश जाकर इस तरह की घटिया 'बयानबाजी’ करते हैं।

'आलोचना करने का अधिकार, गाली देने का नहीं'
रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी प्रेंस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राहुल गांधी ने आदत के मुताबिक भटकाने की कोशिश की, गलत बयानबाजी की और विषय पर कुछ नहीं बोला। राहुल गांधी को 2019 में उनके भाषण पर सजा हुई है। आज उन्होंने कहा कि 'मैं सोच समझकर बोलता हूं' यानी 2019 में राहुल गांधी ने जो भी कहा, सोच समझकर बोला। उन्होंने कहा कि आलोचना करने का अधिकार है लेकिन गाली देने का अधिकार नहीं है। राहुल गांधी ने गाली दी, बेइज्जती की थी। राहुल गांधी को भी कोर्ट जाने का मौका मिला, राहुल गांधी से पूछा गया कि वह माफी मांगेंगे, लेकिन नहीं मांगी। 
PunjabKesari
कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं गई?
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सूरत की अदालत ने मानहानि के एक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की कैद की सजा सुनाई थी, लेकिन देश के शीर्ष वकीलों से संचालित उनकी पार्टी ने उच्च न्यायालय से इस फैसले पर रोक लगाने का कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह एक मिलियन डॉलर का सवाल है कि इतने सारे शीर्ष वकीलों वाली कांग्रेस ने उच्च न्यायालय से राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने का कोई प्रयास क्यों नहीं किया। भाजपा नेता ने कहा, 'ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा चुनाव में चुनावी लाभ पाने के लिए राहुल गांधी के लिए पीड़ति कार्ड खेलने की कोशिश कर रही है। दूसरी तरफ ऐसा लगता है कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने राहुल गांधी को दरकिनार करने के लिए उनके खिलाफ साजिश की है और इसी मकसद से उन्हें बचाने का प्रयास नहीं किया गया।

संसद में रहूं या बाहर, लोकतंत्र के लिए लड़ता रहूंगा: राहुल गांधी
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के एक दिन बाद शनिवार को कहा कि वह संसद के सदस्य रहें या नहीं रहें, या फिर उन्हें जेल में ही क्यों न डाल दिया जाए, वह लोकतंत्र की लड़ाई लड़ते रहेंगे। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि वह डरने वाले नहीं हैं और माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उनका नाम ‘सावरकर नहीं गांधी है' और गांधी माफी नहीं मांगते।' कांग्रेस नेता ने साथ ही उनका समर्थन करने वाले विपक्षी दलों का धन्यवाद किया और कहा कि सब मिलकर काम करेंगे।
PunjabKesari
भाजपा ध्यान भटकाने का प्रयास करती है
उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी अडाणी समूह से जुड़े सवालों से ध्यान भटकाने के लिए उन पर ओबीसी समुदाय के अपमान का आरोप लगा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी को ‘मोदी उपनाम' वाले जिस बयान के लिए सूरत की एक अदालत ने सजा सुनायी, उसमें उन्होंने ओबीसी समुदाय का अपमान किया था। भाजपा इसे बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में है। राहुल गांधी ने भाजपा के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं हमेशा कहता हूं कि सभी एक हैं...यह ओबीसी का मामला नहीं है, यह अडाणी जी और मोदी जी के रिश्तों का मामला है। भाजपा ध्यान भटकाने का प्रयास करती है।''

भाजपा हमसब के लिये परेशानी क्यों खड़ी कर रही
कांग्रेस नेता ने ओबीसी समुदाय के अपमान से जुड़ा सवाल पूछने वाले एक पत्रकार पर ‘भाजपा का एजेंडा' आगे बढ़ाने का आरोप भी लगाया। इस पर भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने तंज कसते हुए कहा कि यह राहुल गांधी का अहंकार है, हालांकि वह स्वतंत्र प्रेस की बात करते हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा अडाणी मुद्दे से ध्यान भटकाना चाहती है, लेकिन राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछते रहेंगे- क्या अखिलेश यादव, लालू यादव, तेजस्वी यादव, भूपेश बघेल या तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग से ताल्लुक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा हमसब के लिये परेशानी क्यों खड़ी कर रही है।''

PunjabKesari

वायनाड में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया
राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने पर वायनाड में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उसके युवा और छात्र संगठनों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने समेत जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। राहुल गांधी लोकसभा में वायनाड का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वायनाड के कालपेट्टा में बीएसएनएल के कार्यालय तक विरोध मार्च में शामिल विधायक टी सिद्दीकी सहित कांग्रेस नेताओं को वहां से से हटा दिया गया और पुलिस द्वारा उन्हें बस से ले जाया गया। सिद्दीकी के अलावा, युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं और प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया और प्रदर्शन स्थल से हटा दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News