UPI से पेमेंट करने वाले Bajaj Housing Finance के 14 लाख IPO एप्लिकेशन हुए रिजेक्ट, NetBanking से अप्लाई करने वालों की लगी लाॅटरी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 08:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: 12 सितबंर को BSE और NSC पर लिस्ट हुए बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटड के IPO ने  ज्यादातर निवेशकों के पैसे दोगुने से ज्यादा कर दिए। लेकिन इस मौके का फायदा उठाने में वह निवेशक चूक गए  जिन्होंने  IPO अप्लाई करने के वक्त UPI से पेमेंट किया था।

 UPI से पेमेंट करने वाले 14 लाख आवेदकों के एप्लिकेशन रिजक्ट कर दिए गए ऐसा UPI के माध्यम से पेमेंट करने में आई तकनीकी गड़बड़ी के कराण हुआ जिन निवेशकों ने नेटबेकिंग के जरिए एप्लिकेशन लगाई थी उनमें एक भी एप्लिकेशन रिजेक्ट नहीं हुई।  इस IPO के लिए 89.07 लाख एप्लिकेशन लगाए गए थे।

 जिनमें से 74.46 लाख आवेदन योग्य पाए गए। यह IPO  9 सितंबर को खुला था और इस IPO के तहत कंपनी ने 66 रुपए से लेकर 70 रुपए का प्राइज बैंड रखा था 17 सितंबर को कंपनी की शेयर की कीमत 181.50 रूपए थी यानि लिस्टिंग के यह शेयर अपने प्राइज से 2 गुना बढ़ चुके है और इस शेयर में पैसे लगाने वाले छोटे निवेशकों के 15 हजार का निवेश 2 गुना हो गया है। 

कंपनी का मर्केट कैप 1 लाख 37 हज़ार 406 करोड़ हो गया है। यदि आप भी भविष्य में किसी IPO के लिए अप्लाई करने जा रहे है तो एप्लिकेशन लगाते वक्त नेटबेकिंग के जरिए ही अपलाई करे इससे आपको IPO अलाॅट होने की संभवना बढ़ सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News