IPL 2024 : रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस, लगभग बाहर हुईं ये 4 टीमें

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 अब उस मोड़ पर आ चुका है जहां एक हार किसी भी टीम को प्लेऑफ में जाने के लिए रोक सकती है। अभी तक हुए 56 लीग मैचों में सिर्फ एक ही टीम आसानी के साथ प्लेऑफ में जाती नजर आ रही है और वो है राजस्थान रॉयल्स... जी हां, राजस्थान अभी तक खेले 10 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर पहले स्थान पर काबिज है। अभी उसके 4 मैच बचे हैं, जिसमें एक जीत उनका रास्ता प्लेऑफ में जाने के लिए पक्का बना देगी। हालांकि, 10 टीमों में से 4 टीमें ऐसी हैं जो रेस से लगभग बाहर होती नजर आ रही हैं। कौन हैं वो टीमें... आइए जानें-


ये 4 टीमें लगभग बाहर

अभी तक हुए 56 लीग मैचों पर नजर डालें तो प्लेऑफ की रेस से जो टीमें बाहर होती नजर आ रही हैं वो आरसीबी, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस हैं। इन टीमों के लिए आगे जाना मुश्किल नजर आ रहा है। आरसीबी ने अभी तक खेले 11 मैचों में सिर्फ 4 जीते हैं। इसी के साथ उसके 8 अंक हैं। उसके अभी 3 लीग मैच बचे हुए हैं। वहीं पंजाब और गुजरात टाइटंस का भी ऐसा ही हाल है। अगर ये टीमें 1 भी मैच हार जाती हैं तो उनकी उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी। वहीं चौथी टीम मुंबई है जो 12 मैचों में 4 ही जीत पाई है। अब अगर वो आखिरी दो लीग मैच जीत भी जाती है तो उसके अंक 12 होंगे जो प्लेऑफ में जाने के लिए काफी नहीं हैं।

PunjabKesari

इनका पहुंचना लग रहा तय

वहीं टॉप-4 में कोलकाता और राजस्थान आसानी से एंट्री करते हुए नजर आ रही है। इन दोनों टीमों के 11 मैचों में 16 अंक हो चुके हैं। इन दोनों टीमों की एक जीत प्लेऑफ की जगह पक्की कर देगी। वहीं चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ और दिल्ली के बीच भी ऊपर आने की रेस लगी है। दिल्ली को अगर आना है तो उसे अपने बचे दोनों मैच जीतने होंगे। अगर एक मैच भी हार जाते हैं तो एंट्री कर पाना मुश्किल हो जाएगा। वहीं चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ के 3-3 मैच बचे हैं। यानी कि इन टीमों में अभी रेस जारी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News