BCCI ने ऋषभ पंत को IPL 2024 खेलने के लिए दी हरी झंडी, क्रिकेटर का आया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में खेलने के लिए फिट घोषित होने के बाद, ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स परिवार के साथ फिर से जुड़ने के लिए उत्सुक हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को पंत को कैश-रिच टूर्नामेंट खेलने के लिए मंजूरी दे दी और पंत एक बार फिर नवोदित खिलाड़ी की तरह 'नर्वस' महसूस कर रहे हैं। डीसी 23 मार्च को मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेगी।

दिसंबर 2022 में जानलेवा कार दुर्घटना से उबरने के अपने लंबे सफर के बाद पंत 14 महीने के लंबे अंतराल के बाद मैदान में उतरेंगे। दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रूड़की में अपने घर जाते समय एक भयानक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। हालांकि पंत चमत्कारिक रूप से बच गए, लेकिन उन्हें कई चोटें आईं। उन्होंने अपनी टूटी हुई कलाई और टखने की देखभाल के अलावा अपने दाहिने घुटने की लिगामेंट पुनर्निर्माण सर्जरी करवाई।

बीसीसीआई की घोषणा के बाद, पंत ने अपनी वापसी और रिकवरी की लंबी राह के बारे में बात की जिसका सुखद समापन हुआ। पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की विज्ञप्ति में कहा, “मैं एक ही समय में उत्साहित और घबराया हुआ हूं। ऐसा लगता है जैसे मैं फिर से पदार्पण करने जा रहा हूं। ” राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में व्यापक पुनर्वास और पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया से गुजरने वाले दिल्ली के 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने शुभचिंतकों, प्रशंसकों, बीसीसीआई और एनसीए के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

पंत ने कहा, “मैं जो कुछ झेल चुका हूं उसके बाद फिर से क्रिकेट खेलने में सक्षम होना किसी चमत्कार से कम नहीं है। मैं अपने सभी शुभचिंतकों और प्रशंसकों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से बीसीसीआई और एनसीए के कर्मचारियों का आभारी हूं। उनका सारा प्यार और समर्थन मुझे बहुत ताकत देता है। ” पंत दिल्ली कैपिटल्स के प्री-सीजन कैंप में शामिल होने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कठिन समय के दौरान फ्रेंचाइजी से मिले समर्थन की सराहना की।

“मैं दिल्ली कैपिटल्स और आईपीएल में वापसी के लिए उत्साहित हूं - एक ऐसा टूर्नामेंट जिसका मैं बहुत आनंद लेता हूं। हमारी टीम के मालिक और सहयोगी स्टाफ हर कदम पर अपने पूर्ण समर्थन, मार्गदर्शन और सहयोग के साथ मेरे साथ रहे हैं, जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं।'' "मैं अपने DC परिवार के साथ फिर से जुड़ने और प्रशंसकों के सामने फिर से खेलने का इंतजार नहीं कर सकता।"

हालांकि बीसीसीआई ने पंत को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित कर दिया है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या फ्रेंचाइजी उनके दाहिने घुटने पर लिगामेंट पुनर्निर्माण सर्जरी को देखते हुए उन पर दोहरी भूमिका का बोझ डालती है। पंत ने आखिरी बार दिसंबर 2022 में भयानक दुर्घटना से कुछ दिन पहले भारतीय रंग में रंगा था। उन्होंने इसमें अभिनय किया मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच, जहां उन्होंने पहली पारी में 93 और दूसरी पारी में नौ रन बनाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने भारत के लिए 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News