इन भारतीय क्रिकेटरों का T20 वर्ल्ड कप 2024 से कट सकता है पत्ता, IPL में नहीं चला रहा बल्ला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 09:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप भी होना है। टूर्नामेंट जून में शुरू होगा और आईसीसी ने इसके लिए शैड्यूल भी जारी किया हुआ है। भारतीय टीम 2007 में हुए पहले संस्करण को अपने नाम करने में सफल रही थी, जहां उसने पाकिस्तान को फाइनल में मात दी थी। हालांकि, इसके बाद टीम खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं कर सकी। वहीं अब आईपीएल 2024 में उन भारतीय क्रिकेटरों का खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिनसे फैंस को आगामी टी20 विश्व कप में कुछ उम्मीदे हैं। टीम का ऐलान होना बाकी है, लेकिन उससे पहले नामी खिलाड़ियों का आईपीएल में ना चलना चिंता का विषय बना हुआ है।

PunjabKesari

राहुल और अय्यर नहीं कर रहे कमाल
आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां खिलाड़ियों को अपनी खोई हुई लय हासिल करने का भी मौका मिलता है। अभी तक हर खिलाड़ी 4 से 5 मैच खेल चुका है, लेकिन इस बीच श्रेयस अय्यर और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल अभी तक वो प्रदर्शन नहीं दिखा पाए जिसके लिए वह जाने जाते हैं। कुछ खिलाड़ी जहां मजबूत दावेदारी टीम इंडिया में शामिल होने की ठोक रहे हैं, वहीं कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं, जो अच्छा खेल नहीं दिखा पा रहे हैं। इसमें जो नाम प्रमुखता से लिए जा सकते हैं, उसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को रखा जा सकता है। जिनका बल्ला अभी तक उस तरह का कमाल नहीं दिखा पाया है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। ना तो वे अच्छे औसत से रन बना रहे हैं और ना ही स्ट्राइक रेट ही ऐसा है कि उनके नाम पर विचार किया जा सके। हालांकि अभी आईपीएल बाकी है और सेलेक्टर्स किन चीजों का ध्यान रखेंगे, ये कहना मुश्किल है। लेकिन आपको इन दोनों खिलाड़ियों के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर जरूर डालनी चाहिए। 

PunjabKesari

राहुल का आईपीएल में अब तक प्रदर्शन 
बात सबसे पहले केएल राहुल की ही करते हैं, जो इस वक्त आईपीएल में एलएसजी के कप्तान हैं। उन्होंने अभी तक 4 मैच इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में खेले हैं। जहां उनके बल्ले से केवल 126 रन ही निकले हैं। उनका औसत 31.50 का है, वहीं वे 128.57 के औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन 4 मैचों में एक में तो वे इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए थे और तब कप्तानी निकोलस पूरन ने संभाली थी। राहुल ने इन 4 मैचों में केवल एक ही अर्धशतक लगाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर 58 रन है। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इस वक्त 20वें नंबर पर हैं। 

PunjabKesari

श्रेयस का आईपीएल में प्रदर्शन 
अब जरा श्रेयस अय्यर के आंकड़ों पर भी नजर डालिए। जो इस वक्त केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं। उन्होंने भी इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में 4 ही मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वे केवल 91 रन ही बना पाए हैं। उनका औसत 30.33 का है और वे 131.88 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। श्रेयस ने इस साल आईपीएल में अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 39 रन ही है। अगर इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो वे इस लिस्ट में इस वक्त 37वें नंबर पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News