आ रहा है iPhone 16 , मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, सामने आई लीक हुईं डिटेल्स

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 11:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: iPhone का क्रेज कितना ज्यादा है इसके बारे में हम सब जानते है। हालांकि iPhone 16 सीरीज के लॉन्च होने में अभी वक्त है, लेकिन इससे जुड़ी लीक रिपोर्ट्स और दूसरी डिटेल्स अब लगातार सामने आ रही हैं। यानी मार्केट में Apple के अपकमिंग iPhone को लेकर माहौल बनना शुरू हो गया है। ऐसे में कई लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या उन्हें iPhone 15 सीरीज में को खरीदना चाहिए या फिर iPhone 16 का इंतजार करना चाहिए।

PunjabKesari

मौजूदा iPhone सीरीज अच्छी है, लेकिन अपकमिंग iPhone 16 में हमें नया डिजाइन देखने को मिलेगा। इसके अलावा कंपनी नए फीचर्स भी जोड़ेगी। हालांकि, ये फीचर्स लीक रिपोर्ट में सामने आए हैं, कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

PunjabKesari

क्या होंगे iPhone 16 के स्पेसिफिकेशन्स? 
लीक रिपोर्ट्स की मानें तो, iPhone 16 में हमें A17 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है. ये A17 Pro से अलग होगा, जिसका इस्तेमाल iPhone 15 Pro सीरीज में किया गया है। फोन के स्टैंडर्ड मॉडल में 6.1-inch का डिस्प्ले मिलेगा। स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगी। स्मार्टफोन में 3,561mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा कंपनी 40W की वायर्ड चार्जिंग और 20W की MagSafe चार्जिंग दे सकती है। हालांकि, चार्जिंग से जुड़ी डिटेल्स iPhone 15 सीरीज के लिए भी ऐसी ही आई थी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। उम्मीद है कि कंपनी इस साल बेहतर चार्जिंग स्पीड के साथ नए फोन्स को लॉन्च करेगा।

PunjabKesari

iPhone 15 या iPhone 16 
Apple के लेटेस्ट फोन्स में टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल रहा है। कंपनी ने iPhone 15 सीरीज के सभी फोन्स से नॉच को रिमूव कर दिया है। अब सवाल आता है कि क्या आपको नए आईफोन का इंतजार करना चाहिए। अगर आपका फोन पुराना हो गया है और आपको जल्द ही नया फोन खरीदना है, तो आप iPhone 15 सीरीज खरीद सकते हैं। इसमें आपको नया कैमरा सेटअप, नया डिस्प्ले और दमदार प्रोसेसर मिलता है। वहीं अगर आपको नए फोन ज्यादा जरूरत नहीं है, तो आप iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग का इंतजार कर सकते हैं। उस वक्त आपको लेटेस्ट फीचर्स वाला फोन मिलेगा। साथ ही iPhone 15 सीरीज की कीमत भी कम हो जाएगी। ऐसे में उस वक्त अगर आप चाहें तो लेटेस्ट फीचर्स वाला फोन चुन सकते हैं या फिर iPhone 15 को सस्ते में खरीद सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News