कबूतरबाजी के मामलों की जांच एसआईटी को सौंपी

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 08:07 PM (IST)


चंडीगढ़, 27 मई। (अर्चना सेठी) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास पर प्रदेशभर से प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में फरियादी अपनी फरियाद लेकर पहुंच रहे हैं। जनता दरबार बंद होने के बावजूद भी यहां फरियादियों की कतारें लग रही है।

शनिवार को प्रदेश के कोने-कोने से सैकड़ों फरियादी अपनी फरियादें लेकर गृह मंत्री अनिल विज के निवास पर पहुंचे। अपने आवास पर उन्होंने जनता की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। कई मामलों में जांच काफी समय से लंबित होने पर उन्होंने संबंधित जिलों के एसपी को फटकार लगाते हुए मामलों में तुरंत एक्शन लेने साथ ही इसकी रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि “कई साल से केस की जांच पूरी नहीं हुई ऐसा कैसे चलेगा”। गृह मंत्री ने मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।


सोनीपत से आई महिला ने बताया कि उसके पति को गत दिनों भरी पंचायत में आरोपियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। उसका आरोप था कि इस मामले में आरोपी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को मामले में कार्रवाई एवं शेष आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।


गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष इंद्री से आई महिला ने पुलिस स्टाफ पर उससे मारपीट एवं छेड़छाड़ के आरोप लगाए। उसने बताया कि मामले की शिकायत उसने पहले स्थानीय पुलिस से की थी, मगर इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। गृह मंत्री ने मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।


गृह मंत्री अनिल विज से सोनीपत से आए परिवार ने हत्या के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। परिवार ने कहा कि हत्या मामले में सारे सबूत है और पुलिस को यह सबूत भी उपलब्ध कराए गए हैं, मगर पुलिस ने अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। इसपर गृह मंत्री अनिल विज ने रोहतक आईजी को फोन लगाते हुए कहा कि “जब सारे सबूत पुलिस के पास है तो अब तक आरोपियों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया”। उन्होंने आईजी रोहतक को तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।


फरीदाबाद से आई महिला ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि उसके साथ व्यक्ति ने शारीरिक शोषण किया और उसकी बच्ची के साथ भी गलत हरकतें की। इस मामले में केस दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को फोन लगाते हुए सवाल किए कि “जब इस केस में 164 के बयान हो चुके हैं तो पुलिस द्वारा अब तक एक्शन क्यों नहीं लिया गया”। उन्होंने इस मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह पलवल से आई महिला ने उसके साथ शरीरिक शोषण मामले की जांच में कार्रवाई नहीं होने के आरोप लगाए जिसपर मंत्री विज ने पलवल एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।


जींद के पिल्लूखेड़ा से आए व्यक्ति ने उसके साथ पांच लाख रुपए ठगी के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। उसका आरोप था कि मामला पांच वर्ष पुराना है और पुलिस ने न तो आरोपी अब तक पकड़ा न ही उसके पैसे की रिकवरी हुई है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी जींद को फोन पर फटकार लगाई और कहा कि “पांच साल पुराना केस अब तक हल क्यों नहीं हुआ, इस मामले में अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई, आप इस मामले में कार्रवाई करो नहीं तो मैं लापरवाह स्टाफ पर एक्शन लूंगा”। उन्होंने एसपी को मामले की रिपोर्ट भी देने के निर्देश दिए।


गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए जिनपर उन्होंने इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। यमुनानगर से आई युवती ने शिकायत दी कि उच्च शिक्षा के नाम पर उससे केनेडा भेजने के लिए एजेंट ने उससे 5 लाख की ठगी की। इसी तरह पानीपत से आए व्यक्ति ने विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख ठगी के आरोप लगाए। दोनों मामलों की जांच मंत्री अनिल विज ने एसआईटी को सौंपी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News