ISIS के 15 आतंकियों के घुसपैठ की खबर, केरल के तटों पर हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 09:22 AM (IST)

तिरुवनंतपुरम: आईएसआईएस के कथित 15 आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिए रवाना होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद केरल तट पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार तटीय पुलिस थानों और तटीय जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि इस तरह के अलर्ट आम हैं लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है। ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने के लिए कहा है।
PunjabKesari
तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं। इसी दिन उन्हें श्रीलंका से सूचना मिली थी। तटीय विभाग के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हमलोग सतर्क है। हमने मछली पकड़ने की नौकाओं और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों को भी किसी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है। श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाके के बाद केरल हाई अलर्ट पर है।
PunjabKesari
एनआईए की जांच में भी खासकर यह खुलासा हुआ था कि आईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अब भी काफी संख्या में केरलवासी आईएसआईएस के साथ हैं। हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है। श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों के साथ हुए भीषण आतंकवादी हमले में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News