ट्रैक्टर मार्च-प्रदर्शनकारी किसानों का हंगामा, दिल्ली में रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 04:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के 72वें गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला और इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती दिल्ली में घुस कर उत्पात मचाया। प्रदर्शनकारी किसानों के उपद्रव को देखते हुए दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है। इसके अलावा मुकबरा चौक, नांगलोई समेत दिल्ली के कई हिस्सों में आज रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। बता दें कि किसानों ने शांति पूर्ण ट्रैक्टर मार्च की इजाजत मांगी थी और पुलिस ने भी इसी भरोसे पर उनके रैली की इजाजत दी लेकिन किसानों को जो रूट दिए गए थे, उससे उलट प्रदर्शकारी दिल्ली के कई इलाकों में घुस गए। 

PunjabKesari

पुलिसवालों पर हमला, बरसाए पत्थर
राष्ट्रीय राजधानी से लगे सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के कुछ समूह पुलिस के बैरिकेट्स को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए। पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश भी की और कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति दी गई है। अधिकारी ने कहा कि लेकिन किसानों के कुछ समूह माने नहीं और पुलिस पर हमला करके दिल्ली में घुस गए। किसानों के किए हमले में कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए। दिल्ली के मुकरबा चौक पर लगाए गए बैरिकेड और सीमेंट के अवरोधकों को ट्रैक्टरों से तोड़ने की कोशिश कर रहे किसानों पर को पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने पड़े। वहीं किसानों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की। 

PunjabKesari

लाल किले की प्राचीर पर चढ़े प्रदर्शनकारी किसान
किसानों ने सारी हदें पार करते हुए लाल किले की प्राचीर पर चढ़ गए और वहां से तिरंगा उतारकर अपना झंडा लगा दिया। पुलिस ने किसानों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। हालांकि बाद में पुलिस ने किसानों को शांति से लाल किले से जाने को कहा। बता दें कि किसानों ने गणतंत्र परेड के बाद ट्रैक्टर मार्च निकालने की बात कही थी लेकिन किसान सुबह से ही दिल्ली में घुसने की कोशिश करने लगे। गाजीपुर बॉर्डर पर तो किसानों और पुलिस में झड़प भी हुई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News