खुफिया रिपोर्ट: LOC पर सेना की बड़ी कार्रवाई, 15 पाक सैनिक- 8 आतंकी मार गिराए

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 06:25 PM (IST)

श्रीनगर: भारतीय सेना ने पिछले दिनों Loc के पास केरन सेक्टर के Dudhanial में आतंकवादियों के लॉन्चिंग पैड पर हमला कर 8 आतंकवादियों और 15 पाक सैनिकों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों के दो लोगों ने जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान के लिए यह एक संदेश है कि भारत पर हमला करने वाले को बक्शा नहीं जाएगा।

PunjabKesari

पाक द्धारा सीमाओं पर बार-बार फायरिंग किए जाने पर जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने केरन गंगा नदी तट पर स्थित Dudhanial पोस्ट को निशाना बनाया। इस पहाड़ी नगर में पांच आतंकियों को भारतीय सैनिकों ने 5 अप्रैल को मार गिराया था। इन पांच आतंकियों में से तीनों का संबंध जम्मू कश्मीर से दो अन्यों को जैश आतंकियों ने प्रशिक्षित किया था। 

PunjabKesari

पाकिस्तान सेना ने इस बात की पुष्टि कि भारतीय सेना ने Loc के साथ लगते शाहकोट सेक्टर, Dudhanial शारदा इलाके में फायरिंग की। पाकिस्तान ने दावा किया है कि 15 वर्षिय लड़की सहित 4 लोग मामूली रूप से घायल हुए थे। इस्लामाबाद ने आरोप लगाया कि भारतीय सेना ने 2020 मे ं708 बार सीमा उल्लंघन किया जिसमें 2 लोग मारे गए 42 घायल हुए।

PunjabKesari

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार: 15 पाकिस्तानी सैनिक 10 अप्रैल को 8 आतंकवादियों के साथ मारे गए जब सेना ने लंबी दूरी के हथियारों का इस्तेमाल कर केरन सेक्टर में उनको निशाना बनाया था। Dudhanial क्षेत्र से खाने का सामान व अन्य वस्तुओं का भंडार करने वाली अन्य दुकानों को निशाना बनाया। पाकिस्तानी गतिविधियों पर नजर रखने वालों के खिलाफ कोई विक्लप नहीं था, क्योंकि लश्कर, जैश और हिजबुल मुजाहिद्दीन के लगभग 160 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में लगे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News