सवारियों के साथ उचित व्यवहार यकीनी बनाने की हिदायत

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 09:31 PM (IST)


चंडीगढ़, 27 जून:(अर्चना सेठी) पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने सरकारी और प्राईवेट बस ड्राईवरों और कंडक्टरों को सुचेत किया है कि वह सवारियों की परेशानी तुरंत बंद करे।लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि उनको राज्य में विभिन्न स्थानों के दौरों दौरान और दफ़्तरी फ़ोन, ई- मेल पर शिकायतें मिल रही है कि पंजाब रोडवेज़, पी.आर.टी.सी और प्राईवेट बस आप्रेटरों के ड्राईवरों एंव कंडकटरों द्वारा बसों में सफ़र करने वाली यात्रियों से बुरा व्यवहार किया जा रहा है। यह भी सुनने को मिला है कि कई बार तो सवारियों के साथ झगड़ा भी किया जाता है जिस सम्बन्धी सोशल मीडिया पर वीडीयो भी वायरल होती है।

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि इसके इलावा यह भी शिकायतें मिल रही है कि सरकारी और प्राईवेट बसों के ड्राईवरों/कंडक्टरों द्वारा कई स्टापेज़ पर बसें भी नहीं रोकी जाती और सवारियों को स्टापेज़ से आगे या पीछे उतार कर परेशान किया जा रहा है जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि सरकारी और प्राईवेट बस मुलाजिमों के इस तरह के व्यवहार के कारण आम लोगों में ट्रांसपोर्ट विभाग के अक्स पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

 लालजीत सिंह भुल्लर ने आम लोगों की समस्याओं के मद्देनज़र विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि वह निरंतर चैकिंग बढ़ाएं और विभागीय स्तर पर सरकारी बसों के ड्राईवरों/कंडक्टरों को तुरंत क्षेत्रीय दफ़्तरों के द्वारा सवारियों के साथ उचित व्यवहार करना सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ड्राईवरों और कंडक्टरों को निर्धारित बस स्टापेज़ पर उचित ढंग के साथ सवारियों उतारने और चढ़ाने के लिए हिदायतें जारी की जाएँ और साथ ही इस अमल की पैरवी रखनी यकीनी बनाया जाए।

 लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि विभाग द्वारा यह भी यकीनी बनाया जाए कि प्राईवेट बस आप्रेटरों के मालिकों, उनके प्राईवेट प्रबंधन सस्थानों को आम सवारियों के साथ उचित व्यवहार करने और अपने ड्राईवरों/कंडकटरों को अनुशासन में रहने, सवारियों के साथ सहकारिता रखने सम्बन्धी हिदायतें जारी की जाएँ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News