पढ़ा-लिखाकर बनाया नर्स, खुद की मजदूरी... अब आई शर्म तो पत्नी ने पति संग रहने से किया इनकार

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 04:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आगरा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक पत्नी अपने पति के साथ रहना नहीं चाहती है, जबकि पति ने ही उसकी पढ़ाई और करियर के लिए मेहनत की थी। शादी के बाद पति ने अपनी पत्नी को आठवीं कक्षा से पढ़ाया और उसे नर्सिंग का कोर्स कराया। पति राज मिस्त्री का काम करता है और अपनी कमाई से परिवार का खर्चा चलाता है। फिरोजाबाद निवासी इस युवक की शादी आगरा की युवती से 2008 में हुई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। 

पति का आरोप है कि जब से पत्नी की नर्सिंग की नौकरी लगी है, वह किसी और के संपर्क में आ गई है और अब पति के साथ रहना नहीं चाहती है। उसने आगे ये भी कहा  कि पत्नी अब साथ नहीं रहना चाहती है, जबकि हमारे तीन बच्चे हैं। पति का कहना है कि जब शादी हुई थी तो पत्नी कम पढना लिखना जानती थी। उसके बाद पत्नी को 8वी में पढ़ाया उसके बाद 10वी और 12वी में पढ़ाया। मैं राजमिस्त्री का काम करता हूं। गरीब हूं इसलिए पत्नी अब मुझे छोड़ना चाहती है। हमारे तीन बच्चे हैं। उनका पूरा खर्चा उठा रहा हूं और पत्नी को पूरी पढ़ाई कराई। नौकरी के बाद पत्नी बदल गई है। 

पति ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद मामला परिवार परामर्श केंद्र में भेज दिया गया। परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर ने दोनों पक्षों को सुना और समझाने का प्रयास किया। पति का कहना है कि उसने अपनी पत्नी के सपने पूरे करने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन अब पत्नी उसे छोड़ना चाहती है। पत्नी के नर्स बनने के बाद उसके व्यवहार में बदलाव आ गया है और वह अब किसी और से प्यार करने लगी है। काउंसलर ने दोनों को समझाने की कोशिश की और अगली तारीख दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों के बीच सहमति बन जाएगी और उनका परिवार टूटने से बच जाएगा। इस मामले ने समाज में रिश्तों और विश्वास की महत्वपूर्णता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह देखना बाकी है कि इस परिवार की किस्मत क्या मोड़ लेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News