यह 27 साल की लड़की अचानक बन गई लड़का, जाने क्यों (Watch pics)

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2016 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्ली: इंदौर से हैरान कर देने वाली कहानी सामने आई जिसमें एक 27 वर्षीय लड़की अपना अपना सेक्स चेंज करवा कर लड़का बन गया। जिसके बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर कोमल से कबीर बन गई। जानकारी मुताबिक कोमल पैदाइशी लड़की थी और परिवार ने उसकी परवरिश भी लड़की की तरह ही की। उम्र बढऩे के साथ उसकी उलझने भी बढऩे लगी। उम्र के 21 साल तक पहुंचने पर उसे अपने अंदर लड़कों जैसा फील आने लगा। 
 
माता-पिता को दी इस बारे में जानकारी
उम्र बढऩे के साथ-साथ उसे अहसास होने लगा कि उसका शरीर लड़कियों वाला जरूर है लेकिन मन लड़कों का है। लड़कों की तरह कपड़े पहनना और लड़कों की तरह व्यवहार करना। सभी उलझनों के बाद उसने अपने मन और शारीरिक क्रियाकलापों की जानकारी अपने माता-पिता को दी। जिसके बाद घरवालों ने डॉक्टरो से इस बारे में संपर्क किया और फिर लड़की से लड़का बनने के लिए लिंग परिवर्तन की प्रकिया शुरू की गई। 
 
कोमल से बन गई कबीर
जानकारी मुताबिक, कोमल को कबीर बनाने के लिए तीन स्तरीय सर्जरी करनी पड़ी। पहली दो सर्जरी स्तन, बच्चेदानी और निजी अंगों को हटाने की प्रक्रिया पूरी की गईं। तीसरी सर्जरी में एक पुरुष के तौर पर उसके निजी अंगों को तैयार किया गया। डॉक्टरों का दावा है कि अब वह एक सामान्य युवक की तरह अपना जीवन जी सकता है। जिसके बाद कोमल पूरी तरह से कबीन बन गया। आज वह पूरी तरह लड़का है। कोमल की सर्जरी करने में 8 से 10 घंटे लगी। कोमल में यह सर्जरी हुए छह महीने से ज्यादा समय हो गया है, उसमें काफी बदलाव आ चुका है और वह अब पूरी तरह से लड़का बन चुका है। 
 
 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News