''इन्दिरा गांधी की तारीफ करके सुनीता केजरीवाल ने सिक्खों के जख्मों पर नमक छिड़का''

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 06:29 PM (IST)

नई दिल्ली: सिक्खों के सर्वाधिक सम्माननीय धार्मिक स्थान दरबार साहिब (स्वर्ण मन्दिर) तथा अकाल तख्त को टैंकों-तोपों से ध्वस्त करवाने वाली तथा हजारों निर्दोष सिक्खों का कत्ल करवाने वाली तत्काली प्रधान मंत्री इन्दिरा गांधी की तारीफों के पुल बांधकर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने सिक्खों के जख्मों पर नमक छिड़कने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जिसके लिए दुनिया का कोई भी सच्चा सिक्ख केजरीवाल परिवार तथा आम आदमी पार्टी को माफ नहीं कर सकता। ये विचार यहां जारी एक प्रैस वक्तव्य में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के जनरल सैक्रेटरी तथा पंजाब के राज्य मंत्री मनजिन्दर सिंह सिरसा ने प्रकट किए।
 
उन्होंने जानकारी दी कि केजरीवाल ने अपने फेसबुक पन्ने पर 14 जुलाई को टिप्पणी की कि इन्दिर जी भी नेहरू परिवार से आईं थी लेकिन आज तक देश को इन्दिरा जी से बेहतरीन प्रधानमंत्री नहीं मिला। अगर परिवारवाद का हवाला देते तो आज तक हिन्दुस्तान को इन्दिरा जी जैसी प्रधानमंत्री नहीं मिल पाती। स: सिरसा ने कहा कि परिवारवाद के सहारे पंजाब की मुख्यमंत्री बनने के सपने बुन रही सुनीता केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया है कि सिक्खों जैसी देशभक्त कौम के धर्म-स्थानों पर टैंकों-तोपों से हमले करवाने वाली तथा देश में आपातकाल लागू करके हर भारतीय के लोकतन्त्रीय अधिकारों पर डाका मारने वाली प्रधानमंत्री ही उनकी आदर्श नेता है। 
 
इस टिप्पणी ने आप की पाखंडी नीतियों को भी जग-जाहिर कर दिया है क्योंकि एक तरफ तो यह पार्टी सिक्खों, खासकर 1984 कत्लेआम पीड़ितों की हमदर्द बनने का नाटक करती है तथा दूसरी तरफ यही पार्टी आपरेशन ब्लू स्टार द्वारा अकाल तख्त को ध्वस्त करवाने तथा दरबार साहिब कम्पलैक्स में हजारों सिक्खों का कत्लेआम करवाने वाली प्रधानमंत्री की तारीफों के पुल बांधती है।
 
उन्होंने कहा कि सुनीता केजरीवाल की इस टिप्पणी से स्पष्ट हो गया है कि आम आदमी पार्टी कोई अलग पार्टी नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी की ही बी-टीम है। यही कारण है कि पिछले समय में आप नेताओं द्वारा कभी गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया गया तो कभी दरबार साहिब की तस्वीर की बेअदबी की गई। स: सिरसा ने कहा कि सुनीता केजरीवाल द्वारा इस प्रकार सरेआम सिक्खों के जख्मों पर नमक छिड़कने वाली टिप्पणी करना अति निन्दनीय कार्यवाही है तथा आने वाले समय में दिल्ली-पंजाब तो दूर, दुनिया का कोई भी सिक्ख ऐसी हरकत करने वाली नेता तथा उसकी पार्टी का समर्थन नहीं करेगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News