Indigo का हैदराबाद से रोजाना 150 से ज्यादा उड़ान भरने का कीर्तिमान, टिकट बुकिंग में प्रति वर्ष 100% की बढ़ोतरी

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत की अग्रणी विमानन कंपनी इंडिगो (indigo) ने हैदराबाद एयरपोर्ट से रोजाना 150 से ज्यादा उड़ान भरने का कीर्तिमान बनाया किया है। एक मीडिया बयान के अनुसार, इंडिगो द्वारा हैदराबाद से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 8 शहरों- ढाका, दोहा, दुबई, शारजाह, रियाद, दम्माम, मस्कट एवं कुवैत और घरेलू स्तर पर 49 शहरों में उड़ान भरी जाती है। इसके अतिरिक्त, हैदराबाद में स्थायी परिचालन को मजबूत करने के लिए, इंडिगो ने हैदराबाद हवाई अड्डे पर शून्य कार्बन उत्सर्जन वाली सात नई इलेक्ट्रिक बसें भी तैनात की हैं। इंडिगो ईएसजी रणनीति के लिए प्रतिबद्ध है जो विमानन क्षेत्र में महत्वाकांक्षा और व्यावहारिक सीमाओं को संतुलित करती है।

 

साल 2021 में, इंडिगो ने जमीनी समर्थन उपकरण स्वचालन के माध्यम से उत्सर्जन को कम किया था, यात्री और माल ढुलाई सेवाओं में समाधानों को अपनाया जैसे कि ‘केबिन लोडिंग के लिए संशोधित बैगेज बीएफएल‘ और बैटरी संचालित 20 टन के बैगेज माल लोडर के बदले 10 टन वाले इलेक्ट्रिकल टग का उपयोग आदि।

 

इस अवसर पर इंडिगो के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजीव रामदास ने कहा, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि इंडिगो अब हैदराबाद से रोजाना 150 से ज्यादा उड़ान भर रहा है। ये उड़ानें राज्य में पहुंच और पर्यटन अवसंरचना में सुधार लाने वाले सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप हैं और हैदराबाद आवागमन की बढ़ती मांग को पूरा करते हैं। हम अपने व्यापक नेटवर्क में स्थिरता, सस्ता किराया, समय पर निष्पादन, विनम्र और परेशानी मुक्त सेवा वाले अपने दृष्टिकोण के प्रति समर्पित रहने की कोशिश करेंगे।''

 

हाल ही में एक उद्योग रिपोर्ट में कहा गया है कि हैदराबाद भारत में सबसे ज्यादा बार टिकट बुक किए जाने वाले व्यावसायिक शहरों में से एक के रूप में उभर कर सामने आया है और हैदराबाद से बुकिंग में प्रति वर्ष 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है। हैदराबाद से रोजना 150 से ज्यादा उड़ान बढ़ती यातायात मांग को पूरा करने में मदद करेगा, क्योंकि भारतीय विमानन 2023 में पुन:प्राप्ति और वृद्धि कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News