कनाडा से अमेरिका में अवैध घुसपैठ दौरान नदी में डूबे 2 और प्रवासियों के शव बरामद

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 02:12 PM (IST)

टोरंटो: कनाडा की पुलिस ने कहा है कि उसने कनाडा से अवैध तरीके से अमेरिका में घुसने की कोशिश के दौरान सेंट लॉरेंस नदी में डूबने वाले दो और प्रवासियों के शवों को बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, दो और शव मिलने से बृहस्पतिवार को प्रवासियों से भरी एक नौका के पलटने से जुड़ी घटना में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर आठ हो गई है, जिसमें एक भारतीय परिवार के सदस्य भी शामिल हैं।

 

अधिकारियों के अनुसार, दोनों शव एक्वेसस्ने के पास नदी के किनारे दलदल से मिले हैं। एक शख्स अब भी लापता है। पुलिस ने कहा कि माना जाता है कि मृतक एक भारतीय और एक रोमानियाई परिवार के सदस्य हैं, जो कनाडा से अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे थे। उनमें तीन साल से कम उम्र के दो बच्चे भी शामिल हैं, जो कनाडा के नागरिक हैं। एक्वेसस्ने मोहौक के पुलिस प्रमुख शॉन डुलूड ने कहा कि दुर्भाग्य से ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।

 

‘मॉन्ट्रियाल गैज़ेट' अखबार की खबर के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि पुलिस कनाडा के आव्रजन विभाग के साथ मिलकर पीड़ितों की पहचान करने और उनके रिश्तेदारों का पता लगाने के लिए काम कर रही है। खबर में कहा गया है कि पुलिस ने नदी के पास निगरानी भी बढ़ा दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने शुक्रवार को दो और शव बरामद किए, जिससे बृहस्पतिवार को प्रवासियों से भरी एक नौका के पलटने से जुड़ी घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। पुलिस के मुताबिक, घटना में एक्वेसस्ने का एक निवासी अब भी लापता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News