भारतीय ने उड़ाया चीन का मजाक तो मिला ये जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Jul 05, 2017 - 01:18 PM (IST)

बीजिंगः भारतीय अक्सर चीन के प्रॉडक्ट्स का खूब मजाक उड़ाते हैं। भारत में तो यह भी जुमला है कि प्यार तो चीन का प्रॉडक्ट है पता नहीं कब धोखा दे जाए। चीन ने हाल ही में दक्षिणी प्रांत हैनान के वेनचांग प्रक्षेपण केंद्र से भारी उपग्रह प्रक्षेपित करने वाला अपना दूसरा रॉकेट लॉन्ग मार्च-5 वाई2 प्रक्षेपित किया।

इस रॉकेट का प्रक्षेपण फेल हो गया। इसके बाद लोग चीन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने लगे। इसमें टेस्ला के मालिक ऐलम मस्क ने भी ट्वीट किया कि चीन का रॉकेट लॉन्च फेल हो गया यह जानकर बुरा लगा। मैं समझ सकता हूं कि इसे डिजाइन करने और बनाने वाले लोगों को कितना दुख हो रहा होगा।
PunjabKesari
इस पर एक भारतीय @30akshay ने चीन का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया कि ऐलन मस्क तुम चाइनीज प्रॉडक्ट्स से और क्या उम्मीद कर सकते हो। इसके बाद ऐलन मस्क ने भी @30akshay को लिखा कि चाइना की मैन्युफैक्चरिंग क्वालिटी बहुत ही शानदार है और यही वो वजह है जिसके कारण वहां आईफोन, एंड्रॉयड फोन और लेपटॉप बनाए जाते हैं।

 @UnionSportsGuy ने लिखा कि रॉकेट मेड इन चाइना था। मुझे लगता है कि रॉकेट किसी के नेतृत्व में बना था। @Innie_vs_outtie ने लिखा, 20 साल पहले जो चीन था आज यह वहचीन नहीं है। जल्द ही चीन के ऊपर से खराब प्रॉडक्ट का तमगा भी हट जाएगा। @dean144  ने लिखा कि घर में आने वाले ज्यादातर प्रॉडक्ट मेड इन चाइना हैं और इनकी लाइफ बहुत ही कम होती है। @CdeCiencia ने लिखा कि आपको यह पता होना चाहिए का आज का फेलियर कल सफल होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News