भारतीय सेना ने PAK को कहा- सफेद झंडा लाओ और घुसपैठियों के शव ले जाओ

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2019 - 10:36 AM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते हुए 5 से 7 घुसपैठियों को ढेर कर दिया। घुसपैठियों को मार गिराने के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा है। भारतीय सेना ने पाक सैनिकों को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। भारतीय सेना ने घुसपैठियों के शव की तस्वीर भी जारी की थी।

PunjabKesari

बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं। इससे पहले रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि बैट टीम ने केरन सेक्टर (कुपवाड़ा जिले में) की अग्रिम चौकियों में से एक को निशाना बनाने का प्रयास किया और सतर्क सैनिकों ने उनके इस प्रयास को विफल कर दिया। इसमें पांच से सात पाकिस्तानी सैनिक/आतंकवादी मारे गए है।'' सूत्रों ने बताया कि बैट ने 31 जुलाई और एक अगस्त की दरम्यानी रात यह प्रयास किया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले 36 घंटों में घाटी में शांति को भंग करने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के कई बार प्रयास किए। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि दो अभियानों में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए है और उनके पास से एक स्नाइपर राइफल, आईईडी और पाकिस्तान के निशान वाली बारूदी सुरंग बरामद की गई है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘यह स्पष्ट रूप से आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की मिलीभगत को दिखाता है। एलओसी पर सुरक्षा बल सभी नापाक गतिविधियों का जवाब देना जारी रखेंगे।'' सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में जैश-ए-मोहम्मद और अन्य संगठनों के आतंकवादियों की जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के प्रयास किए हैं। अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में मारे गए आतंकवादियों में जीनत उल इस्लाम, उमर वानी और खालिद भाई शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News