भारतीय सेना के युद्धाभ्यास से कांप उठा रेगिस्तान, 'सुदर्शन चक्र' ने ध्वस्त किए दुश्मनों के ठिकाने

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के सीमांत जैसलमेर जिले में सेना की सुदर्शन चक्र वाहिनी एवं वायुसेना का संयुक्त युद्धाभ्यास से रेगिस्तान थरर उठा और इस दौरान दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों को अचूक बमबारी कर नष्ट कर दिया गया। पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में रविवार को शुरू हुए दो दिवसीय युद्धाभ्यास में थल सेना एवं वायुसेना अपनी मारक क्षमता का प्रदर्शन कर रही है। 

 

सोमवार को युद्धाभ्यास के दौरान पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज धमाकों से गूंज उठी और सैनिकों ने दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों पर अचूक बमबारी कर उन्हें नेस्तनाबूद कर दिया। इस दौरान के-9 वज्र गन ने अचूक निशाने साधे तथा अटैकिंग हेलीकॉप्टर एवं वायुसेना के विमानों ने जबरदस्त बमबारी करते हुए इन ठिकानों को तहस-नहस कर दिया। धमाकों के कारण पूरी रेंज में रेत का गुबार छा गया।

PunjabKesari

रॉकेट लॉन्चर से शत्रु के छद्म ठिकानों एवं आतंकवादी ठिकानों आदि को नष्ट करने का अभ्यास किया गया। थल एवं वायुसेना की मारक क्षमता को मजबूत और बेहतर बनाने के लिए सेना की दक्षिणी कमान के हजारों सैनिक अभ्यास कर रहे हैं। वायुसेना द्वारा कम समय में कैसे दुश्मन को नेस्तनाबूद किया जाए, इस पर थल सेना का साथ लेकर विजय प्राप्त करने का प्रदर्शन किया जा रहा है। इसमें सेना की आम्डर्, मेकेनाइज्ड एवं इंफेंट्री बिग्रेड की यूनिट्स शामिल है। खासकर दक्षिणी कमान की सुदर्शन चक्र कॉप्स इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मौके पर सेना के कई उच्चाधिकारी भी मौजूद थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News