सेना की सतर्कता से टला कश्मीर में पुलवामा जैसा बड़ा आतंकी हमला

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 11:09 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने कश्मीर में गादिकल के कारेवा इलाके में बृहस्पतिवार को 52 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री बरामद कर पुलवामा जैसा हमला टाल दिया। कारेवा पिछले वर्ष हुए भीषण हमले के स्थान से बहुत दूर नहीं है। सेना के अधिकारियों ने यहां बताया कि जहां से विस्फोटक बरामद किया गया है, वह स्थान जम्मू कश्मीर राजमार्ग के निकट है और पुलवामा के उस हमले वाले स्थान से करीब नौ किलोमीटर दूर है जहां पिछले वर्ष हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

PunjabKesari

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने पुलवामा जैसा एक और हमला टाल दिया है।’ अधिकारियों ने बताया कि एक तलाशी अभियान के दौरान सुबह करीब आठ बजे गादिकल के कारेवा स्थित एक सिन्टैक्स पानी की टंकी से विस्फोटक बरामद किए गए। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘विस्फोटकों के 416 पैकेट बरामद किए गए, जिनमें से हरेक का वजन 125 ग्राम था।’ उन्होंने बताया कि इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान के दौरान एक अन्य पानी की टंकी से 50 डेटोनेटर बरामद किए गए। 

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि विस्फोटकों को ‘सुपर-90’ या ‘एस-90’ के नाम से जाना जाता है। गत वर्ष 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा में विस्फोटकों से भरी अपनी कार सीआरपीएफ के एक काफिले से टकरा दी थी जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News