भारतीय सेना दे रही है ऑफिसर बनने का मौका, बिना किसी लिखित परीक्षा के पाएं नौकरी, जानिए पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 05:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय सेना ने युवाओं के लिए एक शानदार अवसर प्रदान किया है, जहां इंजीनियरिंग डिग्री रखने वाले उम्मीदवार सेना में ऑफिसर के रूप में शामिल हो सकते हैं। भारतीय सेना ने SSC Tech एंट्री के तहत कुल 381 पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

PunjabKesari

आवेदन की अंतिम तारीख 14 अगस्त है
इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 14 अगस्त है, इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर सम्बंधित जानकारी प्राप्त करनी चाहिए। साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह ध्यान देना चाहिए कि उन्हें सभी आवश्यक योग्यताएँ और दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, उन्हें आवेदन प्रक्रिया, अंतिम तिथि, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यान से पढ़कर आवेदन फॉर्म भरना चाहिए।

INDIAN ARMY में इन पदों पर होगी भर्तियां
SSC (Tech) पुरुष- 350 पद
SSC (Tech) महिला- 29 पद
SSCW Tech- 1 पद
SSCW Non-Tech 1

किस उम्र में बन सकते हैं ऑफिसर
उम्मीदवार जो भी सेना के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयुसीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष होनी चाहिए।
कौन बन सकता है ऑफिसर
भारतीय सेना के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए। तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।

अप्लाई करने के लिए क्या है आवेदन शुल्क
जनरल/OBC – कोई आवेदन शुल्क नहीं
SC/ST – कोई आवेदन शुल्क नहीं

नौकरी मिलने की ये है प्रक्रिया
शॉर्टलिस्टिंग
SSB
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
मेडिकल टेस्ट
चयन होने पर मिलने वाली सैलरी

PunjabKesari

जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन सेना के इन पदों पर होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर निम्नलिखित भुगतान किया जाएगा। विस्तार से देखने के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News