See More

चीन बॉर्डर पर भारत का नाइट ऑपरेशन, IAF के 3 ताकतवर विमानों ने भरी उड़ान

2020-07-07T12:02:19.72

नेशनल डेस्क: लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत एवं चीन की सेनाओं के बीच दो माह से अधिक समय से जारी गतिरोध के कुछ कम होने की संभावना दिखाई दे रही है। सीमित संघर्ष के बाद पहली बार भारत और चीन ने अपने-अपने सैनिकों को जल्द पीछे हटाने और तनाव कम करने पर सहमति जतायी है। हालांकि इसी बातचीत के बीच भारतीय वायुसेना ने भारत-चीन बॉर्डर के पास नाइट ऑपरेशन किया। 

 

भारतीय वायुसेना के अपाचे अटैक हेलिकॉप्टर, मिग-29 फाइटर एयरक्राफ्ट और और चिनूक हेवीलिफ्ट हेलिकॉप्टर ने भारत-चीन बॉर्डर पर फॉरवर्ड बेस पर निगरानी के लिए उड़ान भरी। भारत इस ऑपरेशन के जरिए चीन पर पैनी नजर रख रहा है। सीमा पर लड़ाकू विमानों के गरजने का वीडियो भी सामने आया है। इससे पहले लेह के आसमान में भी उड़ान भरते हुए देखे गए थे।

 

बता दें कि भारत और चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा से लगते क्षेत्रों से अपने-अपने सैनिकों को जल्द पीछे हटाने और तनाव कम करने पर सहमति जतायी है जिससे पूर्वी लद्दाख में ‘शांति की पूरी तरह से बहाली' की जा सके। सरकारी सूत्रों ने बताया कि  भारत इस पर कड़ी नजर रख रहा है कि क्या चीन गतिरोध वाले बिन्दुओं से सैनिकों को हटा रहा है। 

PunjabKesari


vasudha

Related News