पाकिस्तान को करारा जवाब देने की तैयारी में भारत, बॉर्डर पर तैनात करेगा एयर डिफेंस यूनिट

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 05:23 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने अपने सभी एयर डिफेंस यूनिट को बॉर्डर के करीब ले जाने का फैसला किया है। बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के कुछ लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुस आए थे। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने एक बड़ी एक्सरसाइज के तहत एयर डिफेंस सिस्टम को बॉर्डर के करीब ले जाने का फैसला किया है। ये फैसला सेना में एक बड़ी बैठक के बाद हुआ है, जिसमें सेना प्रमुख बिपिन रावत समेत बड़े अधिकारी मौजूद थे।

PunjabKesari
इस बैठक में बॉर्डर पर लगे एयर डिफेंस यूनिट का रिव्यू किया गया। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि अगर भविष्य में कभी बालाकोट के बाद जैसी स्थिति पैदा होती है, तो इनका इस्तेमाल किया जा सके। अभी ये सभी यूनिट बॉर्डर से दूर हैं और हर तनावपूर्ण जगह पर मौजूद हैं।

PunjabKesari
दरअसल, बालाकोट में जब भारत ने एयरस्ट्राइक की थी तो उसके अगले ही दिन पाकिस्तान ने अपने कई लड़ाकू विमानों को भारत में भेजा था। भारत आए लड़ाकू विमानों ने सेना के स्थान के पास कुछ बम भी गिराए थे। हालांकि, इससे कोई नुकसान नहीं पहुंचा था और भारत ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब भी दिया था।

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जब 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, तो 40 जवान शहीद हुए थे। इसी के जवाब में भारत ने 26 फरवरी को बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक में जैश ए मोहम्मद के कई आतंकी शिविरों ध्वस्त किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News