कोरोना संकट: नेपाल को जल्द ऑक्सीजन के और टैंकर भेजेगा भारतः राजदूत क्वात्रा

5/18/2021 3:48:01 PM

काठमांडू : कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के कारण नेपाल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए भारत ने नेपाल को ऑक्सीजन के अतिरिक्त टैंकरों की आपूर्ति जारी रखने का वादा किया है। नेपाल में भारतीय राजदूत विनय मोहन क्वात्रा ने सोमवार को आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम में अगले 8 से 10 दिनों में नेपाल को और ऑक्सीजन सहायता भेजने की घोषणा की।

 

राजदूत क्वात्रा ने कहा, "भारत संकट की घड़ी में नेपाल की मदद और सहायता करना जारी रखेगा। कोविशील्ड वैक्सीन की 2.3 मिलियन खुराक पहले ही वितरित की जा चुकी हैं। अगले 8 से 10 दिनों के भीतर अतिरिक्त टैंकर तरल ऑक्सीजन के साथ नेपाल पहुंचेंगे।" राजधानी काठमांडू में एक आइसोलेशन सेंटर का उद्घाटन करते हुए राजदूत क्वात्रा ने यह भी कहा कि चल रही महामारी केवल व्यक्तियों, समुदायों और सरकार के संयुक्त प्रयास से ही समाप्त हो सकती है। 

 

क्वात्रा ने सोमवार को  नेपाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना योद्धाओं के लिए काठमांडू में बने पृथक-वास केन्द्र काउद्घाटन किया। हल्के लक्षण वाले मरीजों के इलाज के लिए बने इस केन्द्र का संचालन हिन्दू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) द्वारा किया जाएगा।  बता दें कि नेपाल में सोमवार को कोविड-19 से 214 लोगों की मौत हुई है। देश में अभी तक महामारी से 5,215 लोगों की मौत हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

static