खालिस्तानी आतंकवाद पर भारत की दूसरी बड़ी चोट , पाकिस्तान भी डरा

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 07:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क (मनीष शर्मा) : आखिरकार भारत के दबाव के आगे झुकते हुए पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर पर बनी कमेटी से खालिस्तानी समर्थक गोपाल चावला को हटा दिया है। 12 जुलाई को पाकिस्तान के धार्मिक कार्यों के मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। करतारपुर कॉरिडोर कमेटी में गोपाल सिंह चावला को शामिल करने पर भारत ने सख्त नाराजगी जताई थी। भारत ने इस मामले पर पिछली बैठक रद्द कर दी थी।

गोपाल कट्टर तौर पर भारत विरोधी और खालिस्तानी आंदोलन का हिमायती है। उसे मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद का करीबी भी माना जाता है। आपको बता दें  कि पाकिस्तान स्थित डेरा बाबा नानक साहिब तक जाने वाले करतारपुर गलियारे को लेकर रविवार को पाकिस्तान के साथ होने वाली बातचीत के अच्छे परिणाम निकलने की उम्मीद जताते हुए भारत ने कहा  कि देश हित और यात्रियों की सुरक्षा के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

 हाल ही में गोपाल चावला ने पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू की मॉर्फ्ड पिक्चर फेसबुक में डाल दी थी और लोगों को उसे ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करने को कहा था। पाकिस्तान में गोपाल चावला के साथ फोटो खिचवाने पर नवजोत सिंह सिद्धू पर भारत में आलोचना का शिकार होना पड़ा था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News