नदी को चीरते हवा से तेज दौड़ेगी भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो, पीएम मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 06:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में बुधवार को एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां संदेशखालि स्थित है। इसी के साथ मोदी हावड़ा मैदान और कोलकाता के एस्प्लेनेड के बीच देश के पहले अंडरवाटर मेट्रो खंड का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि मोदी मंगलवार शाम कोलकाता पहुंचे और सीधे राजभवन गए, जहां वह रात में ठहरेंगे। बुधवार सुबह, वह कोलकाता मेट्रो के ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड खंड का उद्घाटन करेंगे, जिसका एक हिस्सा हुगली नदी के नीचे से गुजरता है।

प्रधानमंत्री कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय और तारातला-माजेरहाट मेट्रो खंड का भी उद्घाटन करेंगे। साथ में वह अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। दोपहर में वह एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के लिए बारासात जाएंगे। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि संदेशखालि की "प्रताड़ित महिलाएं" रैली स्थल पर मौजूद रहेंगी। संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा महिलाओं का कथित रूप से यौन शोषण करने को लेकर प्रदर्शन हुए थे। उन्होंने कहा, "अभी यह पता नहीं है कि संदेशखालि की पीड़िताएं प्रधानमंत्री से मिलेंगी या नहीं।" पिछले हफ्ते, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा था कि अगर "प्रताड़ित महिलाएं" प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा व्यक्त करती हैं, तो पार्टी मुलाकात कराएगी।

प्रधानमंत्री की रैली अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से दो दिन पहले होगी। मोदी ने पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल में दो रैलियों को संबोधित किया, जिनमें से एक हुगली जिले के आरामबाग और दूसरी नादिया जिले के कृष्णानगर में हुई थी। उन्होंने संदेशखालि में "महिलाओं पर अत्याचार" को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार पर जोरदार हमला किया था। उन्होंने कहा था कि पूरा देश इस मुद्दे पर गुस्से में है और उन्होंने लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी की हार सुनिश्चित करने का आह्वान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News