भारत की पहली कोरोना मरीज दोबारा हुई संक्रमित, डॉक्टर बोले- चिंता की कोई बात नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 08:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क- देश की पहली कोरोना रोगी एक बार फिर से वायरस से संक्रमित हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की। त्रिशूर की डीएमओ डॉक्टर के जे रीना ने बताया कि वह कोविड-19 की चपेट में आ गई हैं। पीड़ित महिला की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि एंटीजन रिपोर्ट में संक्रमण नहीं पाया गया। उनमें लक्षण दिखाई नहीं दिए। कोरोना से फिर संक्रमित होने के बाद से छात्रा अपने घर पर ही है।

चिंता की कोई बात नहीं
चिकित्सा अधिकारियो के मुताबिक, छात्रा हवाई यात्रा कर दिल्ली जाना चाहती थी। इसके लिए उसका कोविड टेस्ट हुआ था। हालांकि एक बार फिर उसे कोविड पॉजिटिव पाया गया। हालांकि चिकित्सकों का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि उसमें कोई लक्षण नजर नहीं आए हैं। 

​​​​तृतीय वर्ष की छात्रा है पीड़िता
बता दें कि 30 जनवरी 2020 को वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल की तृतीय वर्ष की छात्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। सेमेस्टर अवकाश के बाद घर लौटने के पश्चात वह देश की पहली कोविड-19 रोगी बन गई थी।

त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब तीन सप्ताह के इलाज के बाद दो बार उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके साथ ही संक्रमण से उसके उबरने की पुष्टि हुई और 20 फरवरी 2020 को उसे छुट्टी दे दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News