भारत-ओमान ने आतंकवाद विरोधी प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए की रणनीतिक साझेदारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 03:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ओमान के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के महासचिव मेजर जनरल इदरिस अब्दुलरहमान अल- किंदी  19 जनवरी तक भारत दौरे पर हैं। वह उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार विक्रम मिस्री के निमंत्रण पर आठवीं भारत-ओमान सामरिक वार्ता के लिए यहां पहुंचे हैं। सूत्रों ने बताया कि भारत और ओमान ने क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा को सुनिश्चित करने के महत्व को दोहराया और द्विपक्षीय रणनीतिक और सुरक्षा सहयोग, रक्षा और क्षेत्रीय सुरक्षा सहित आपसी हित के मुद्दों पर एक विस्तृत श्रृंखला पर चर्चा हुई।

 

 भारत और ओमान दोनों ने आतंकवाद के सभी रूपों की कड़े शब्दों में निंदा की और इस खतरे से लड़ने के लिए सामूहिक रूप से काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया। सूत्रों ने  कहा कि भारत और ओमान ने आठवीं रणनीतिक वार्ता आयोजित की, जिसमें आतंकवाद विरोधी  योजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिसमें आतंकवादी प्रचार के विस्तार और उभरती प्रौद्योगिकियों के दुरुपयोग से निपटने के तरीके शामिल थे। 

 

सूत्रों ने बताया कि भारत और ओमान ने चर्चा की कि आतंकवादी प्रचार का विस्तार, नई उभरती हुई तकनीकों का दुरुपयोग, हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी और भर्ती के लिए साइबर स्पेस का दुरुपयोग, धन उगाही और गलत सूचना और क्षेत्र के लिए गंभीर सुरक्षा प्रभाव और सामूहिक और समन्वित प्रतिक्रिया आवश्यक है।


    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News