भारत ने चीन को सौंपा मसूद अजहर की करतूतों का चिट्ठा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 10:08 AM (IST)

नई दिल्ली/पेइचिंग : भारत ने आज कहा कि उसने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अजहर की आतंकी गतिविधियों से संबंधित सभी सबूत चीन को सौंप दिए हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने आज यहां संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, ‘‘विदेश सचिव विजय गोखले ने चीन यात्रा के दौरान उसे जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर की आतंकी गतिविधियों से अवगत करा दिया है।

PunjabKesari

अब संयुक्त राष्ट्र की 1267 प्रतिबंध समिति और अन्य अधिकृत संस्थाओं को मसूद अजहर को प्रतिबंधित सूची में डालने का निर्णय लेना है। भारत उसके नागरिकों पर हमले में शामिल आतंकवादियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए सभी संभव कदम उठाता रहेगा।’’ उन्होंने कहा कि चीन की 2 दिन की यात्रा पर गए विदेश सचिव विजय गोखले ने आज बीजिंग में चीन के कार्यकारी विदेश उप मंत्री ली यूचेंग और विदेश उप मंत्री कोंग शुआनयू से मुलाकात की।

PunjabKesari

इन मुलाकातों के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच पिछले वर्ष अप्रैल में हुए औपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद संबंधों में प्रगति की समीक्षा की गई और भविष्य के एजैंडे पर चर्चा हुई। दोनों पक्षों ने हिन्द प्रशांत सहित सांझा हित के विभिन्न क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी बात की। गोखले ने चीन के विदेश मंत्री वांग यी से भी मुलाकात की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News