US में भारतीय डांसर की गोली मारकर हत्या, एक्ट्रेस देवोलीना ने मांगी थी मदद, अब भारत ने दी ये प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत सरकार ने प्रसिद्ध शास्त्रीय नर्तक अमरनाथ घोष की हत्या के मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी। सरकार ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी कानून प्रवर्तन के समक्ष दृढ़ता से इस ममले को उठाया है। बता दें कि  मंगलवार को मिसौरी में उस समय  अमरनाथ घोष की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह टहलने निकले थे।

घोष की दोस्त और लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मदद मांगने के बाद इस हत्या को प्रकाश में लाया। जिसके बाद अब भारत सरकार ने एक्स पर एक पोस्ट में, शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने "निंदनीय बंदूक हमले" की निंदा करते हुए कहा कि वे अमरनाथ घोष के परिवार के सदस्यों को हर संभव सहायता दे रहे हैं। भारतीय मिशन ने कहा कि प्रभावी जांच के लिए मामले को सेंट लुइस पुलिस और विश्वविद्यालय के समक्ष दृढ़ता से उठाया गया है।

उन्होंने लिखा,“वाणिज्य दूतावास मृतक अमरनाथ घोष के रिश्तेदारों को हर संभव मदद दे रहे है। निंदनीय बंदूक हमले की जांच के लिए सेंट लुइस पुलिस और विश्वविद्यालय के साथ मामले को दृढ़ता से उठाया।”

उन्होंने लिखा, “सेंट लुइस, मिसौरी में मृतक अमरनाथ घोष के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना। हम फोरेंसिक, पुलिस के साथ जांच और सहायता प्रदान कर रहे हैं, ”वाणिज्य दूतावास ने लिखा। घोष की वाशिंगटन विश्वविद्यालय के परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई, जहां वह नृत्य अनुशासन में डिग्री हासिल कर रहे थे।

अमरनाथ घोष के शव की मदद के लिए एक्टेर्स देवोलीना ने की अपील

 एक्टर्स देवोलीना ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने दोस्त के परिवार से उसके शव पर दावा करने के लिए मदद मांगी। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “मेरे दोस्त  अमरनाथ घोष की मंगलवार शाम को अमेरिका के सेंट लुइस अकादमी पड़ोस में गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिवार में इकलौता बच्चा था, मां की 3 साल पहले मौत हो चुकी है। बचपन में ही पिता का निधन हो गया. खैर कारण, आरोपी की सारी बातें अभी तक सामने नहीं आई हैं या शायद उसके कुछ दोस्तों के अलावा उसके परिवार में इसके लिए लड़ने वाला कोई नहीं बचा है। वह कोलकाता से थे. बेहतरीन डांसर, पीएचडी कर रहे थे, शाम को सैर कर रहे थे और अचानक किसी अज्ञात ने उसे  गोली मार दी।''  

अमेरिका में बढ़े भारतीयों पर हमले 
अमेरिका में हाल ही में भारतीय मूल के लोगों पर हमलों की बाढ़ देखी जा रही है। पिछले हफ्ते, व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन और उनका प्रशासन भारतीय और भारतीय अमेरिकी छात्रों को निशाना बनाने वाले हमलों को रोकने और रोकने के लिए लगन से काम कर रहे हैं। हाल ही में, उत्तरी कैरोलिना राज्य में स्थित न्यूपोर्ट शहर में भारतीय मूल के एक मोटल मालिक को एक बेघर अतिचारी ने गोली मार दी थी। 10 फरवरी को, वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हमले के बाद भारतीय मूल के 41 वर्षीय एक आईटी कार्यकारी की जानलेवा चोटों के कारण मौत हो गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News