PM मोदी ने विश्व नेताओं का जताया आभार, कहा- भारत प्रगति के लिए भूटान संग अनूठी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 12:50 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  भारत ने अपना 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि थे।  भारत के गणतंत्र दिवस  पर विश्व के कई नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया तथा संबंधों को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया। 

 

 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर अपनी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए अपने भूटान समकक्ष लोटे शेरिंग को धन्यवाद दिया और कहा कि भारत पड़ोसी के साथ अपनी अनूठी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है। PM मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए @PMBhutan डॉ. लोटे शेरिंग को धन्यवाद! भारत हमारे दोनों देशों की प्रगति और समृद्धि के लिए भूटान के साथ अपनी अनूठी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है।"अपने अभिवादन में, भूटानी पीएम ने कहा कि यह "भारत में हमारे दोस्तों के लिए वास्तव में एक विशेष दिन है"। भूटान पीएम ने एक ट्वीट में कहा "यह दिन हमारे दोस्तों और उनके पूर्वजों द्वारा किए गए बलिदान की याद दिलाता है जिन्होंने स्वतंत्रता और स्वतंत्र भारत में एकजुट होकर आगे बढ़े।"

 

फ्रांस के राष्ट्रपति को जवाब देते हुए मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे प्रिय मित्र इमैनुएल मैक्रों, भारत के गणतंत्र दिवस पर आपकी हार्दिक बधाई के लिए आभारी हूं। मैं भारत की जी20 अध्यक्षता और भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ की सफलता के लिए मिलकर काम करने की आपकी प्रतिबद्धता को साझा करता हूं। भारत और फ्रांस मिलकर वैश्विक भलाई के लिए एक ताकत हैं।’’ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए कहा कि वह भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी के लिए नयी महत्वाकांक्षाओं को स्थापित करने की खातिर उत्सुक हैं।

 

मैक्रों ने ट्वीट किया, ‘‘भारत के गणतंत्र दिवस मनाने के बीच मैं अपने प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। मैं जी20 और हमारी भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी के लिए एक साथ नयी महत्वाकांक्षाओं को स्थापित करने की खातिर उत्सुक हूं...।’’ मोदी ने अपने इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने भूटान के प्रधानमंत्री लोटाय शेरिंग को ट्वीट किया कि भारत दोनों देशों की प्रगति और समृद्धि के लिए उनके देश के साथ अपनी अनूठी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी ने नेपाल, मॉरीशस और मालदीव के अलावा अन्य देशों के नेताओं को भी ट्वीट करके इसी तरह की भावनाएं व्यक्त कीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News