पिछले 8 साल में अभूतपूर्व सांस्कृतिक पुररुद्धार हुआ, रीजीजू बोले- भारत नर्म रुख अपनाने वाले देशों में सबसे आगे

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 03:48 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: विधि मंत्री किरेन रीजीजू ने मंगलवार को कहा कि भारत में पिछले आठ साल में ‘‘अभूतपूर्व'' सांस्कृतिक पुररुद्धार हुआ है और नर्म रुख अपनाने में वह सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि लोग बुनियादी ढांचे के विकास, विज्ञान और रक्षा आदि पर अधिक ध्यान देते हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों के कारण देश में हुए सांस्कृतिक पुररुद्धार को भूल जाते हैं।

‘काशी तमिल संगमम' कार्यक्रम इसका एक उदाहरण
उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि समय आ गया है कि हम सांस्कृतिक पुनरुद्धार पर ध्यान दें, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने के बाद पिछले आठ वर्षों में ‘‘अभूतपूर्व'' रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों को सांस्कृतिक रूप से जोड़ने का प्रयास कर रही है और ‘काशी तमिल संगमम' कार्यक्रम इसका एक उदाहरण है।

‘काशी तमिल संगमम', तमिलनाडु और वाराणसी के बीच सदियों पुराने संबंधों का जश्न मनाने और उन्हें पुनर्जीवित करने से जुड़ा एक कार्यक्रम है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत नर्म रुख अपनाने में सबसे आगे है और दुनिया भारत के महत्व को पहचान रही है। विदेशों में भारतीयों का अब जो सम्मान है, वह उसके नर्म रुख की गवाही देता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News