26/11 हमले की बरसी पर भारत ने पाक को फटकारा, पूछा-13 साल बाद भी सुनवाई क्यों नहीं हुई पूरी?

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 12:45 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत ने 26/11 हमलों की 13वीं बरसी पर शुक्रवार को पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई और पूछा कि 13 साल बाद भी इस मामले की सुनवाई क्यों नहीं हुई पूरी?  भारत ने पाक हाई कमीशन के एक वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया और इस घटना की गहराई से जांच कराने की मांग उठाई। भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से जो नोट दिया गया, उसमें पाकिस्तान को भारत के खिलाफ अपनी जमीन से संचालित होने वाली आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए भी कहा गया है।

 

विदेश मंत्रालय ने इसे लेकर एक बयान भी जारी किया। इसमें कहा गया कि भारत ने मुंबई में 13 साल पहले हुए आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्तान से गहन जांच की मांग की है। साथ ही पाकिस्तान को अपने उस वादे की भी याद दिलाई गई, जिसके तहत उसे भारत के खिलाफ अपनी नियंत्रण वाली जमीन से फैलाए जा रहे आतंकवाद को भी रोकना है।

 

बयान में आगे कहा गया, "यह गहरे दुख का विषय है कि एक जघन्य आतंकी हमले के 13 साल बाद भी 15 देशों के 166 पीड़ितों के परिवारों को अब तक न्याय नहीं मिल पाया है और वे मामले के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। इस मामले में दोषियों को सजा दिलाने में पाकिस्तान की तरफ से भी कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई।"   गौरतलब है कि भारत के इतिहास में 26 नवंबर, 2008 की वह शाम एक भयावह स्मृति के तौर पर दर्ज है । इस दिन पाकिस्तान की नापाक हरकत ने मुंबई शहर पर हमला किया था  जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News