नौसेना प्रमुख एडमिरल ने थाई समकक्ष एडमिरल एडुंग पान-इयाम के साथ बैठक की

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 05:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने सोमवार थाई समकक्ष एडमिरल एडुंग पान-इयाम के साथ बैठक की। दोनों पक्षों ने हिंद महासागर क्षेत्र में वर्तमान स्थिति पर भी चर्चा की। इसमें लाल सागर और अदन की खाड़ी पर जोर दिया गया और शांति, स्थिरता और समुद्री सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में सहयोगात्मक प्रयासों की आवश्यकता पर चर्चा की गई।

PunjabKesari

भारतीय नौसेना के एक्स पोस्ट में प्रवक्ता ने कहा, "#रॉयलथाईनेवी के कमांडर-इन-चीफ, एडम एडूंग पैन-इम ने #भारत की आधिकारिक यात्रा पर साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली में एडमिरल आर हरि कुमार #सीएनएस के साथ बातचीत की। दोनों प्रिंसिपल ऑप्स, ट्रग और संबंधित मुद्दों सहित नौसेना से नौसेना के बीच सहयोग को और मजबूत करने के उपायों पर चर्चा की गई। लाल सागर और अदन की खाड़ी पर जोर देने के साथ #IOR में वर्तमान स्थिति और शांति, स्थिरता और #समुद्री सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में सहयोगात्मक प्रयासों की आवश्यकता पर भी चर्चा की गई। विचार-विमर्श किया गया।"

विदेश मंत्रालय ने कहा कि उनकी भारत यात्रा भारत और थाईलैंड की नौसेनाओं के बीच मजबूत "द्विपक्षीय संबंधों और स्थायी मित्रता" का प्रमाण है। विदेश मंत्रालय ने अपने प्रेस रिलीज़ में कहा कि, "दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और गहरा करने के लिए, एडमिरल एडूंग पैन-इम नई दिल्ली में भारतीय रक्षा उद्योग और रक्षा उत्पादन विभाग के अधिकारियों से मिलने वाले हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News