कश्मीर मुद्दे पर पाक को भारत का करार जवाब

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 02:26 PM (IST)

न्यूयॉर्कः संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे को उठाने के फैसले पर भारत ने उसे उर्दू के एक मुहावरे का प्रयोग करते हुए करारा जवाब दिया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि उसका यह फैसला 'मियां की दौड़ मस्जिद तक' की तरह है।

अकबरुद्दीन के मुताबिक, भारत सोमवार से शुरू होने जा रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में प्रगतिशील एजैंडे पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जब उनसे कश्मीर मसला उठाने की पाकिस्तान की योजना से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हम अपना रुख साफ कर चुके हैं, जो प्रगतिशील है। दूसरी तरफ ऐसे देश भी हैं, जो कल के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं, इस तरह के लोग कल के ही लोग हैं।'

अकबरुद्दीन ने कहा, '40 वर्षों से इस मुद्दे पर (कश्मीर मुद्दे पर) संयुक्त राष्ट्र में औपचारिक रूप से चर्चा भी नहीं हुई है। अगर कोई इसे उठाता तो वह वक्त ही बर्बाद करेगा।' भारत की तरफ से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपना भाषण देंगी। इसी हफ्ते पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने वाले हैं। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक दिन पहले ही कहा है कि प्रधानमंत्री अब्बासी संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News