भारत के स्वतंत्रता दिवस पर विश्व के नेताओं ने PM मोदी को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 05:55 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विश्व के कई नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि भारत के लोगों के पास गर्व करने के लिये बहुत कुछ है। मोदी ने कई देशों के नेताओं की शुभकामनाओं का ट्विटर पर जवाब दिया। उन्होंने नेतन्याहू से कहा, स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाओं के लिये आपका, मेरे प्रिय मित्र नेतन्याहू और इजराइल के लोगों का धन्यवाद। भारत के प्रति इजराइली प्रधानमंत्री का लगाव स्पष्ट रूप से दिखता है। इजराइल के साथ अपने बढ़ते मजबूत संबंधों पर भारत को गर्व है। आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने अपनी शुभकामना में कहा कि आस्ट्रेलिया और भारत के बीच गहरी दोस्ती एवं साझेदारी भरोसा, सम्मान तथा साझा मूल्यों पर आधारित है। 

इस पर मोदी ने कहा, धन्यवाद आस्ट्रेलिया। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, आपको धन्यवाद। स्वतंत्रता दिवस शुभकामनाओं को लेकर आभार। भारत-आस्ट्रेलिया मित्रता के बारे में मेरे मित्र, प्रधानमंत्री मॉरिसन ने जो कुछ कहा, उससे पूरी तरह से सहमत हूं। आने वाले वर्षों में यह बढ़ता रहे और वैश्विक शांति एवं प्रगति में योगदान दे। नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और उनके भाई एवं देश के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे तथा भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने भी भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दीं। 

प्रधानमंत्री ने इन सभी नेताओं को धन्यवाद दिया। ओली ने मोदी से टेलीफोन पर बातचीत भी की। श्रीलंका के राष्ट्रपति के शुभकामना संदेश के जवाब में मोदी ने कहा कि भारत के लोग अपने श्रीलंका के बहनों एवं भाइयों से मिले स्वतंत्रता दिवस शुभकामनाओं को संजो कर रखते हैं तथा कामना करते हैं कि दोनों देश अपने नागरिकों के कल्याण के लिये साथ मिल कर काम करना जारी रखेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News