ममता बनर्जी बोली- रामपुरहाट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन दूसरों राज्यों में होती रहती हैं ऐसी वारदातें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क- पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई घटना के बाद सीएम ममता बनर्जी विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं। इस घटना को लेकर ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, बीरभूम, रामपुरहाट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं इस घटना उचित नहीं ठहरा नहीं हूं, लेकिन ऐसी घटनाएं यूपी, गुजरात, मप्र, बिहार व राजस्थान में तो लगातार होती हैं। सरकार हमारी हमारी है, हमें राज्य के लोगों की चिंता है। हम कभी नहीं चाहते कि कोई प्रताड़ित हो।

हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी- मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि बीरभूम जिले में हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल से संबद्ध हों। सीएम बनर्जी का कहना है कि, मैंने ओसी, एसडीपीओ को तत्काल बर्खास्त कर दिया है। हम निष्पक्ष तरीके से कार्रवाई करेंगे। स्थिति का जायजा लेने के लिए मैं खुद बृहस्पतिवार को जिले का दौरा करूंगी। मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान यह भी कहा कि उन्हें जिले का अपना दौरा एक दिन के लिए स्थगित करना पड़ा क्योंकि ''अन्य राजनीतिक दल पहले से ही वहां जुटे हुए हैं।'

मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए रची गई साजिश का परिणाम- ममता बनर्जी
बनर्जी ने आरोप लगाया कि हिंसा की ऐसी घटनाएं पेट्रोल और अन्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि जैसे चिंताजनक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए रची गई साजिश का परिणाम हैं। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने घटनास्थल का दौरा करने के लिए मंगलवार को पांच सदस्यीय समिति का गठन किया था, जिसमें चार सांसद शामिल हैं। बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में विपक्षी विधायकों का एक दल आज घटनास्थल का जायजा लेने जाएगा। अधिकारी के साथ भाजपा सांसद अर्जुन सिंह, ज्योतिर्मय सिंह महतो भी रामपुरहाट जाएंगे। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में मंगलवार को टीएमसी नेता की हत्या के बाद हिंसा हुई। इस दौरान एक दर्जन घरों में आग लगा दी गई, जिस वजह से 8 लोगों की मौत हुई। भड़की हिंसा में कुल 10 लोगों की मौत हो गई है। अब कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी इस घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है, जिस पर आज यानी कि 23 मार्च को दोपहर 2 बजे चीफ जस्टिस की बेंच सुनवाई करेगी।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News