बेंगलुरु में पीने के पानी से गाड़ी धोना लोगों को पड़ा भारी, दर्ज हुई FIR, लगा 1.10 लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बेंगलुरु में जल सकंट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस संकट ने इतना भयावह रुप धारण किया है कि राज्य के 240 में से 223 तहसील में सूखा घोषित किया गया है। कुछ समय पहले सरकार ने पीने के पानी के दुरुपयोग पर भारी फाइन का ऐलान किया था। पीने के पानी के अन्य इस्तेमाल पर लगे बैन के बाद से अब तक 22 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

PunjabKesari

जैसा कि पहले बताया जा चुका है कि बेंगलुरु वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड ने मार्च के दूसरे हफ्ते में शहर में पीने के पानी का इस्तेमाल वाहन धोने, बागवानी, कंस्ट्रक्शन और अन्य कामों के लिए पीने के पानी का प्रयोग पर रोक लगाई गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार बेंगलुरु के 22 परिवारों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अबतक कुल 1.1 लाख रुपये का जुर्माना इकट्ठा किया गया है।

पानी कि किल्लत और होली को देखते हुए बेंगलुरू प्रशासन ने कुछ नियम बताए थे। बोर्ड ने कहा कि कमर्शियल और मनोरंजन केंद्रों को होली में पूल पार्टियों के लिए कावेरी नदी या बोरवेल के पानी का इस्तेमाल नहीं किया जाए।

PunjabKesari

हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में यह पता चला था कि बेंगलुरु में एक अंडरग्राउंड नेटवर्क गलत तरीके से बोरवेल से पानी निकालने से लेकर मुनाफाखोरी के योजनाओं से पानी निकालने में लगा है। ये वाटर टैंकर माफिया बिना सरकारी रजिस्ट्रेशन के कानून की धज्जियां उड़ाते हुए धड़ल्ले से पानी बेच रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News