''मैं हनुमान भक्त हूं, मेरा जन्म कंस के वंशजों का वध करने के लिए हुआ...गुजरात में बोले केजरीवाल

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनका जन्म जन्माष्टमी के दिन हुआ था और भगवान ने कंस के वंशजों को खत्म करने का उन्हें एक विशेष कार्य सौंपा है। केजरीवाल को ‘‘हिंदू विरोधी'' बताए जाने वाले पोस्टर गुजरात में लगाए जाने के बाद उनकी यह टिप्पणी आई है। न्याय मंदिर इलाके में एक खुले ट्रक से यात्रा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह भगवान हनुमान के सच्चे भक्त हैं और दावा किया कि पोस्टर में भगवान का अपमान करने वाले शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

 

केजरीवाल ने पोस्टर का जिक्र करते हुए कहा कि उनके खिलाफ आसुरी शक्तियां एकजुट हैं, जो कंस के बेटे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वे भगवान और उनके श्रद्धालुओं का अपमान करते हैं तथा उपद्रव और हिंसा में संलिप्त हैं।'' केजरीवाल को ‘‘हिंदू विरोधी'' बताने वाले और उन्हें मुसलमानों की टोपी पहने प्रदर्शित करने वाले बैनर अहमदाबाद, राजकोट,सूरत और वडोदरा शहरों में शनिवार को सामने आए।

 

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं उनसे कहना चाहूंगा कि मेरा जन्म कृष्ण जन्माष्टमी के दिन हुआ था। भगवान ने मुझे एक विशेष कार्य-कंस के इन वंशजों को खत्म करने के लिए भेजा है ताकि लोगों को भ्रष्टाचार और उपद्रवियों से निजात मिल सके।'' उन्होंने ‘जय श्री राम' और ‘जय श्री कृष्ण' के नारे लगाए। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चुनावी राज्य गुजरात के अपने दौरे पर कहा, ‘‘हम भगवान की इच्छा पूरी करने के लिए साथ मिल कर काम करेंगे। भगवान मेरे साथ हैं। लोग मेरे साथ हैं। लोग बदलाव चाहते हैं, यही कारण है कि वे इतने परेशान हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News