'मैं सबसे पहले भारतीय', ISRO चीफ की बात पर बोले लोग- आपने तो दिल जीत लिया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 02:09 PM (IST)

चेन्नै: रॉकेटमैन के रूप में जाने जाते भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख डॉक्टर के. सिवन को आज हर कोई सराह रहा है, दरअसल भारत के महत्वाकांक्षी मिशन मून के वह ही सूत्रधार हैं औऱ जब विक्रम लैंडर से संपर्क टूटा तो वह काफी भावुक हो गए और रोने लग गए। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको गले लगाकर सांत्वना दी। भले ही इसरो से विक्रम लैंडर का संपर्क नहीं हो पा रहा है लेकिन सिवन और उनकी टीम ने हिम्मत नहीं हारी है। वहीं इसी बीच इसरो चीफ का एक वीडियो वायरल हो रहा जिसकी लोग काफी सराहना कर रहे हैं और कह रहे हैं कि आपने तो दिल जीत लिया।

PunjabKesari

दरअसल एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में जब रिपोर्टर ने सवाल पूछा, 'एक तमिल के रूप में आप इतनी बड़े पद पर पहुंचे हैं, तमिलनाडु के लोगों के लिए आप क्या कहना चाहते हैं?' इस पर सिवन ने जवाब दिया, 'सबसे पहले मैं एक भारतीय हूं। मैंने एक भारतीय के रूप में इसरो जॉइन किया। इसरो ऐसी जगह है जहां सभी क्षेत्रों और अलग-अलग भाषाओं वाले लोग एक साथ काम करते हैं और अपना योगदान देते हैं। मैं अपने भाइयों के प्रति आभारी हूं, जो मेरी प्रशंसा करते हैं।' हालांकि यह वीडियो जनवरी, 2018 का है लेकिन इन दिनों काफी वायरल हो रहा।

 

PunjabKesari

सिवन की यह क्लिपिंग ट्विटर पर खूब शेयर हो रही है। इस क्लिपिंग पर लोग कमेंट कर रहे हैं कि तमिल चैनल को दिए सिवन के इस जवाब ने सभी का दिल जीत लिया। एक यूजर ने लिखा कि यह जमीन से जुड़े शख्स की पहचान है। सिवन ईमानदार और काम प्रति लग्नशील हैं। तमिलनाडु के एक किसान परिवार में जन्मे सिवन अपनी मेहनत और लग्न से आज भारत की स्‍पेस एजेंसी इंडियन स्‍पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के चीफ हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News