कांग्रेस की वजह से मुख्यमंत्री बना हूं : कुमारस्वामी

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 12:12 AM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी जद (एस) ने विधानसभा चुनावों के दौरान लोगों से पूर्ण जनादेश मांगा था, जो नहीं मिला। इस वजह से आज वह कांग्रेस की कृपा पर हैं। 

कुमारस्वामी ने कहा , ‘‘ मेरी पार्टी ने अकेले सरकार नहीं बनायी है। मैंने लोगों से ऐसा जनादेश मांगा था कि मुझे उनके अलावा किसी और के दबाव में नहीं आने दे। लेकिन मैं आज कांग्रेस की कृपा पर हूं। मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं। ’’  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात के लिए दिल्ली की अपनी यात्रा से पहले उन्होंने एक बार फिर कहा कि कृषि ऋण माफी उनकी पहली प्राथमिकता है क्योंकि उन्होंने इसका वादा किया था। कुमारस्वामी ने कहा कि अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं , तो इस्तीफा दे देंगे। हालांकि, उन्होंने लोगों से कहा कि उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, जिसका मतलब है कि मतदाताओं ने उन्हें और उनकी पार्टी को खारिज कर दिया है।

कुमारस्वामी ने कहा , ‘‘ राज्य के लोगों ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज कर दिया। मैंने पूर्ण बहुमत देने का आग्रह किया था। मैंने किसान नेताओं के बयानों को भी सुना और यह भी कि उन्होंने मुझे कितना समर्थन दिया।’’ कुमारस्वामी ने कहा कि नेता के तौर पर उनकी भी कुछ मजबूरियां है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कृषि रिण माफी को लेकर उनका रुख बिल्कुल स्पष्ट है।      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News