UP: लोन रिकवरी एजेंट ने घर आकर किया बेइज्जत, पति-पत्नी और बेटी ने जहर खाकर दे दी जान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 12:15 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव सपनावत में निजी बैंक के कर्जे की वसूली से परेशान होकर एक दंपती और उनकी 18 वर्षीय बेटी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। ग्रामीणों का आरोप है कि कर्ज चुकाने के लिए बैंक के एजेंट लगातार परिवार को प्रताड़ित कर रहे थे। थाना कपूरपुर के प्रभारी अवनीश शर्मा ने बताया कि ऐसी जानकारी मिली है कि दंपती ने बच्चों की पढ़ाई के लिये निजी बैंक से करीब पांच लाख रुपये का कर्ज लिया था। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस को अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ग्रामीणों ने बताया कि गांव सपनावत के संजीव राणा (48) अपनी पत्नी प्रेमवती(45), पुत्री पायल (18), पुत्र रिंकू व पिंटू के साथ रहते थे। कुछ समय पहले बच्चों की शिक्षा के लिए उन्होंने एक निजी बैंक से करीब पांच लाख रूपयें का कर्ज लिया था। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त की रात बैंक के पांच एजेंट पीड़ित परिवार के घर पहुंचे थे। कर्ज की किस्त जमा करने को लेकर उन्होंने पीड़ित परिवार को धमकाया था, जिससे आहत होकर परिवार ने आत्महत्या कर ली। आरोप है कि 31 अगस्त की देर रात संजीव राणा उसकी पत्नी प्रेमवती और बेटी पायल ने जहर खा लिया। जिस समय दंपती और उनकी बेटी ने जहर खाया उस वक्त उनके बेटे रिंकू व पिंटू घर पर नहीं थे।

सीओ स्तुति सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऋण ना चुकाने को लेकर आत्महत्या किये जाने की बात सामने आ रही हैं। दंपती व उनकी पुत्री के जहर खाने की सूचना पर ग्रामीणों ने उन्हें जिला मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने कहा कि संजीव की मौत रविवार रात व पत्नी और बेटी की मौत इलाज के दौरान सोमवार को हो गई। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। थाना कपूरपुर के प्रभारी अवनीश शर्मा ने बताया कि फिलहाल मामले में शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर ही मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News