सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए बेसिक गाइडलाइन बनाएगा HRD मंत्रालय

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2017 - 10:25 PM (IST)

नई दिल्लीः एचआरडी मंत्रालय सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के लिए बेसिक गाइडलाइन्स तैयार करने पर विचार कर रहा है। एचआरडी ये कदम बीएचयू में छात्राओं से हुई छेड़खानी की वारदात और फिर विरोध करने पर हुई लाठीचार्ज की घटना की घटना से सबक लेकर उठाने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय के अधिकारियों ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

जब एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावडेकर से ये पूछा गया कि क्या मिनिस्ट्री कोई गाइडलाइन बना रही है तो उन्होंने ये कहकर टाल दिया कि इस बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक एचआरडी मंत्रालय बीएचयू मामले में वीसी के रोल से नाराज है।

मंत्रालय का मानना है कि वीसी इस मसले को बेहतर तरीके से डील कर सकते थे और मामला इतना बढ़ने की नौबत नहीं आती। सूत्रों के मुताबिक वीसी जीसी त्रिपाठी ने जिस तरह मीडिया में बयानबाजी की उससे भी सरकार खुश नहीं थी। 

वहीं, वीसी और बीएचयू के बारे में पूछने पर प्रकाश जावडेकर ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया बस इतना कंफर्म किया कि वीसी अनिश्चितकालीन छुट्टी पर गए हैं। सूत्रों के मुताबिक सरकार वीसी त्रिपाठी के रवैये से नाखुश थी और उन्हें लाठीचार्ज की घटना के बाद हिदायत भी दी गई थी लेकिन तब भी जीएसी त्रिपाठी ने किसी की एक न सुनी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News