करतारपुर, ननकाना साहिब में बनेंगे आधुनिक होटल और रेलवे स्टेशन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 04:30 PM (IST)

इस्लामाबादः  पाकिस्तान सरकार करतारपुर, ननकाना साहिब और नारोवाल में आधुनिक सुविधायुक्त होटल निर्माण के लिए सिख संगठनों को भूमि उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा करतारपुर में पाकिस्तान की यात्रा करने वाले सिख श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए करतारपुर में आधुनिक स्तर के रेलवे स्टेशन का भी निर्माण किया जाएगा। स्टेशन पर यात्रियों के लिए बोर्डिंग और लॉजिंग की आधुनिक सुविधाएं होंगी। 
PunjabKesari
यह जानकारी रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत दौरान दी। डॉन न्यूज के अनुसार, हसानाबदल स्थित गुरुद्वारा पंजा साहिब के दर्शन करने के बाद लाहौर जा रहे सिख श्रद्धालुओं से मुलाकात करने के बाद अहमद ने बताया कि पाकिस्तान रेलवे ने करतारपुर और ननकाना साहिब में 10-10 एकड़ ओर नारोवाल में पांच एकड़ भूमि सिख संगठनों को देने की पेशकश की है, जिससे वहां सिख श्रद्धालुओं के लिए पंचतारा होटल बनाए जा सकें। 
PunjabKesari
रशीद अहमद ने कहा कि पाकिस्तान की वर्तमान सरकार सिख तीर्थयात्रियों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने की इच्छुक है। उन्होंने बताया कि सरकार हसानाबदाल और नारोवाल रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाने पर लाखों रुपए खर्च कर रही है। हसानाबदाल रेलवे स्टेशन की बेहतर देख-रेख के लिए इसका प्रशासन एक दिसंबर को पेशावर डिविजन से रावलपिंडी डिविजन को हस्तातंरित कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि भारत सरकार ने पिछले सप्ताह ही पाकिस्तान स्थित करतार साहिब गलियारे को स्वीकृति दी है, जिससे सिख श्रद्धालु वहां जाकर दर्शन कर सकें। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News