तबलीगी जमात में शामिल विदेशियों पर गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, 960 लोगों को किया गया ब्लैकलिस्ट

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 07:42 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कानून का उल्लंघन करने वाले 960 विदेशी नागरिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को निर्देश दिया है। गृह मंत्रालय ने कहा कि तबलीगी जमात गतिविधियों में शामिल पाये गये इन 960 विदेशियों को काली सूची में डाल दिया गया है, उनके वीजा रद्द कर दिये गये हैं।
PunjabKesari
इससे पहले दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने यहां निजामुद्दीन क्षेत्र में तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने के बाद विभिन्न मस्जिदों में ठहरे 275 विदेशी नागरिकों की पहचान कर उन्हें पृथक रखा है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इन 275 विदेशी नागरिकों में इंडोनेशिया से 172, किर्गिजस्तान से 36, बांग्लादेश से 21, मलेशिया से 12, अल्जीरिया से सात, अफगानिस्तान और अमेरिका से दो-दो तथा फ्रांस, बेल्जियम और इटली का एक-एक नागरिक शामिल हैं।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 84 लोग उत्तर पूर्वी दिल्ली में और 109 लोग मध्य दिल्ली जिले में ठहरे हुए थे। दक्षिण दिल्ली में तबलीगी जमात मुख्यालय, निजामुद्दीन मरकज, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के प्रसार का एक प्रमुख केंद्र बिंदु बन कर उभरा है। दरअसल, यहां मार्च महीने की शुरूआत में यह कार्यक्रम हुआ था।
PunjabKesari
मंगलवार सुबह दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने तबलीगी जमात से जुड़े विदेशी नागरिकों सहित अन्य लोगों और फिलहाल विभिन्न मस्जिदों में तथा यहां अन्य स्थानों पर ठहरे लोगों के सिलसिले में फौरी कदम उठाने पर सरकार को पत्र लिखा। पुलिस ने कहा, ‘‘जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम मस्जिदों का दौरा कर रही है विदेशी नागरिकों को वहां से बाहर निकाल रही है तथा उन्हें पृथक केंद्रों में भेज रही है। वे लोग मरकज में जमात का हिस्सा थे।'' पुलिस ने बताया कि उसने शहर में विभिन्न मस्जिदों में ठहरे विदेशी नागरिकों की एक सूची बनाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News