500 सालों बाद पहली बार अवध में मना होली का त्योहार, रामलला को लगाया गुलाल, सामने आई खूबसूरत तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 09:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क: करीब पांच सौ सालों के बाद श्री राम की नगरी यानी अयोध्या में होली का त्योहार काफी धुमधाम से मनाया गया। इस अवसर वहां मौजूद सभी श्रद्धालु खुशी से झूम उठे। राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पहली बार बेहद भव्य तरीके से अयोध्या में होली उत्सव मनाया गया। 

PunjabKesari

एक रिपोर्ट के मुताबिक अलग-अलग जगहों से लोग सुबह-सुबह मंदिर पहुंचे और राम मंदिर में रामलला की मूर्ति पर रंग और गुलाल चढ़ाया। इस दौरान राम जन्मभूमि का परिसर रंगों के त्योहार की खुशी में डूबा हुआ नजर आया।

PunjabKesari

इसी बीच हजारों श्रद्धालुओं ने राम की पैड़ी पर होली मनाई और फिर वहीं स्नान किया। वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर के दरबार में, पुजारियों ने मूर्ति पर फूलों की वर्षा की और भगवान के साथ होली खेली, साथ ही राग भोग और श्रृंगार के रूप में अबीर और गुलाल उन्हें लगाया गया। 

PunjabKesari

इसके बाद प्रभु रामललला को 56 प्रकार के व्यंजनों का भी भोग लगाया गया। पुजारियों ने भक्तों के साथ होली गीत गाए और रामलला को खुश करने के लिए मूर्ति के सामने डांस भी किया। 

PunjabKesari

इस मौके पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, 'रामलला मंदिर में अपनी प्रतिष्ठा के बाद अपनी पहली होली मना रहे हैं, उनकी आकर्षक मूर्ति को फूलों से सजाया गया था, माथे पर गुलाल लगाया गया है, इस अवसर पर, रामलला ने गुलाबी पोशाक पहनी थी।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News